बैंक से 9.90 लाख की धोखाधड़ी करने वाला मुंबई से काबू

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 11:40 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : खुद को निजी कंपनी का डायरैक्टर बताकर बैंक क्लर्क से अपने खाते में आर.टी.जी.एस. के जरिए 9.90 लाख रुपए डलवाने के आरोपी मुंबई निवासी तबरीक हुसैन शेख को साइबर सैल की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने आरोपी को जिला अदालत में पेश किया, जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस ने सैक्टर-26 स्थित पंजाब नैशनल बैंक के ब्रांच मैनेजर जगमोहन सिंह की शिकायत पर केस दर्ज किया था। 

ब्रांच मैनेजर ने पुलिस को दी थी शिकायत :
पुलिस को दी शिकायत में ब्रांच मैनेजर जगमोहन सिंह ने बताया कि बीते दिनों उनके बैंक में तैनात क्लर्क अनुराग को व्हाट्सएप्प नंबर से एक मैसेज मिला। मैसेज भेजने वाले ने खुद का परिचय करिज्मा गोल्ड व्हील प्राइवेट लिमिटेड के डायरैक्टर करन हुन के तौर पर दिया और उससे 10 करोड़ रुपए 5 साल के लिए लेने पर बैंक की ब्याज के बारे में पूछा गया। इसके बाद उसी नंबर से अनुराग को कॉल आई और फोन करने वाले ने उसे एक चैक नंबर देते हुए दिए गए 

बैंक अकाऊंट में 9.90 लाख रुपए आर.टी.जी.एस. करने के लिए कहा लेकिन अनुराग ने जांच की तो पाया उस चैक पर पहले ही पैमेंट दी जा चुकी थी। इसके बाद उस व्यक्ति ने एक अन्य चैक नंबर भेजते हुए कहा कि पैसे उनके दिए अकाऊंट में ट्रांसफर किए जाएं। वह अभी शहर से बाहर है, जिसके चलते चैक की हार्ड कॉपी बाद में उनके बैंक में भिजवा देगा। अनुराग ने अकाऊंट में 9.90 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। 

पैसे निकलवाए तो फंसा :
कुछ समय जब इस विषय को लेकर कंपनी से बात की गई तो अनुराग को पता चला कि यह कॉल करिज्मा गोल्ड व्हील लिमिटैड के डायरैक्टर ने नहीं की थी बल्कि उनके साथ किसी अन्य ने धोखाधड़ी की है।

जगमोहन ने शिकायत पुलिस को दी। इस धोखाधड़ी का पता लगने पर बैंक ने दूसरे खाते में ट्रांसफर किए गए 5.10 लाख रुपए रोक लिए लेकिन इस दौरान आरोपी अपने खाते में 5.10 लाख रुपए ट्रांसफर नहीं किए। आरोपी ने मुंबई में 4.80 लाख रुपए खाते से निकलवा लिया। साइबर सैल ने इसी आधार पर मुंबई से तबरीक हुसैन को गिरफ्तार कर लिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News