हैरोइन तस्करी मामला : एन.आई.ए. ने आरोपी को अमृतसर से किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 11:45 AM (IST)

मोहाली(राणा) : अमृतसर के 532 किलो हैरोइन तस्करी मामले में शनिवार को एन.आई.ए. की टीम ने बीती रात एक आरोपी गुरपिंद्र सिंह को अमृतसर स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। 

एन.आई.ए. के वकील ने बताया कि आरोपी अमित गंभीर जो अमृतसर का रहने वाला है, उसने कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दायर  की हुई थी। लेकिन एन.आई.ए. की ओर से उसे उस अर्जी की सुनवाई से एक दिन पहले ही गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद आरोपी को शनिवार को एन.आई.ए. ने जज करुनेश कुमार की कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 10 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। 

यह था मामला :
जानकारी के अनुसार गुरपिंद्र सिंह को कस्टम विभाग के अधिकारी ने 29 जून को उस समय अपनी हिरासत में लिया था। जब वह अटारी बॉर्डर से ट्रक में सामान लेकर पंजाब आ रहा था। और उस पर शक होने पर उसकी तलाशी ली गई तो उससे काफी मात्रा में नशीले पदार्थ मिले थे। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया और उसने पूछताछ के दौरान आरोपी की निशानदेही पर कश्मीरी युवक तारिक अहमद को गिरफ्तार किया गया था। 

जिसके बाद पंजाब पुलिस द्वारा 5836 किलो नशीले पदार्थो की तस्करी में 532 किलो हैरोइन बरामद की गई थी। और इस मामलें में दो कश्मीरी युवकों को भी गिरफ्तार किया गया था। पकड़े गए नशीले पदार्थों की कीमत लगभग 2600 करोड़ बताई गई थी। जिसके बाद जांच में सामने आया कि इतनी भारी मात्रा में जो नशीले पदार्थों की खेप पकड़ी गई है वह पाकिस्तान से अटारी बॉर्डर के जरिए पजांब में लाई जा रही थी। 

कोर्ट को बताया, हवाला राशि का डीलर है आरोपी :
कोर्ट में पेश हुए एन.आई.ए. के सीनियर वकील सुरिंद्र सिंह ने आरोपी के पुलिस रिमांड की मांग करते हुए कोर्ट को बताया कि आरोपी अमित हवाला राशि का डीलर है। हैरोइन तस्करी मामले में गिरफ्तार किए आरोपी व फरार चल रहे आरोपियों के साथ भी इसके संबंधों के बारे में पता लगाना है। 

साथ ही इसका भी पता लगाना है कि आरोपी के अन्य आरोपियों के साथ हवाला के पैसों का जो लेन-देन था। साथ ही हैरोइन तस्करी संबंधी भी पूछताछ की जानी है। एन.आई.ए. ने कोर्ट को यह भी बताया कि आरोपी से पूछताछ के लिए उसे उनके दफ्तर में भी लाया गया, मगर अभी तक आरोपी ने सही जानकारी नहीं दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News