विदेश भेजने के नाम पर 27 लाख ठगने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 12:52 PM (IST)

जीरकपुर(गुरप्रीत सिंह/ मेशी): हरियाणा के रहने वाले एक युवक को कैनेडा भेजने का झांसा देकर 27 लाख रुपए ठग कर फरार होने की फिराक में तीन एजैंटों को युवक ने काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। हरियाणा के नारायणगढ़ के एक किसान का बेटा अपने उज्जवल भविष्य के लिए विदेश जाना चाहता था लेकिन वह जीरकपुर के ठग एजैंटो के जाल में फंस गया। शातिर इन एजैंटो ने युवक से कैनेडा भेजने के नाम पर 27 लाख रुपए ले लिए और मौका देखकर भागने के फिराक में थे, लेकिन युवक पिता ने समय रहते तीनों एजैंटो को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया।

कार और कैश बरामद
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी और 27 लाख रुपए बरामद किए हैं, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस को दी शिकायत में गांव मियांपुर नारायणगढ़ हरियाणा के बलकार सिंह ने बताया कि उसने अपने लड़के को कनाडा भेजने के लिए अपने रिश्तेदारों के जरिए कैथल के रहने वाले प्रेम कुमार ट्रैवल एजैंट के संपर्क किया था।

कार में भागने लगे तो पकड़ा
शिकायतकर्ता अनुसार टालमटोल के दौरान तरसेम लाल, साहिल और रिंकू उसके 27 लाख रुपए लेकर अपनी स्विफ्ट डिजायर कार में भागने की कोशिश करने लगे। जिनको लोगों की मदद काबू कर तीनों को पुलिस हवाले कर दिया। जीरकपुर थाना प्रमुख इंस्पैक्टर गुरचरन सिंह ने बताया कि पुलिस की तरफ से ट्रैवल एजैंट प्रेम कुमार समेत काबू किए तीनों कथित दोषियों खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर आगे वाली कार्रवाई शुरू कर दी है।

27 लाख में तय हुई थी बात
शिकायतकर्त्ता ने बताया कि प्रेम कुमार ने उसके लड़के को कनाडा भेजने के लिए 27 लाख रुपए बात तय की और पैसे उसके लड़के की टिकट और वीजा मिलने के बाद दिए जाने थे। बलकार सिंह ने बताया कि प्रेम कुमार ने उसे फोन के द्वारा सूचना दी कि उसके लड़के का वीजा लग गया है और वह उसके लड़के की टिकट और वीजा लेकर उसका भाई साथियों समेत जीरकपुर पटियाला सड़के पर स्थित एक होटल में हैं, जहां वह 27 लाख रुपए देकर अपने लड़के की टिकट और वीजा ले सकता है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त होटल में उसे ट्रैवल एजैंट प्रेम कुमार का भाई तरसेम लाल निवासी कैथल, साहिल निवासी कुरूक्षेत्र और रिंकू मिले। तरसेम लाल और उसके साथियों ने उसे उसके लड़के की कनाडा की टिकट तो दी परन्तु लड़के का वीजा देने में टालमटोल करने लगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News