डोर-टू-डोर गारबेज कलैक्शन स्कीम से लोग हैं परेशान

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 12:42 AM (IST)

चंडीगढ़, (राय): नगर निगम की ओर से शहर में डोर-टू-डोर गारबेज कलैक्शन योजना तो लागू की गई, लेकिन सही ढंग से चल रही है या नहीं इसका चैक रखना भूल गया। जिसका खमियाजा सैक्टर्स की आम जनता भुगत रही है। सैक्टर-29 निवासियों ने अपनी परेशानी बताते हुए कूड़ा एकत्रित करने वालों पर आरोप लगाए कि वे उन्हें बहुत परेशान कर रहे हैं। हर रोज गाड़ी पर आने वाले गारबेज कलैक्टर और गाड़ी का ड्राइवर अपनी मनमानी करते हैं। 

 


वह हर घर से हर महीने गारबेज कलैक्शन के नाम पर 100-100 रुपए मांगते हैं। और खाली पेपर पर लोगों का नाम-पता और सिग्नेचर करवा ले जाते हैं। निगम ने कहा था डोर-टू-डोर गारबेज कलैक्शन सर्विस सब लोगों के लिए फ्री है। अगर इसके पैसे भी आएंगे तो वह पानी के बिल में जुड़ कर आएंगे। गारबेज कलैक्टर हर रोज अपनी गाड़ी लेकर आते नहीं है और जब भी गाड़ी लेकर आते हैं तो उसका हॉर्न और माइक बंद करके आते हैं। फिर भी कलेक्टर हर रोज नगर निगम के नाम पर पैसे मांगते हैं। निगम की गाड़ी के साथ-साथ दो गारबेज कलैक्टर और एक गाड़ी का ड्राइवर आता है।

फिर भी ग्राऊंड फ्लोर से लेकर थर्ड फ्लोर तक हर आम आदमी को उतरकर अपना कचरा गाड़ी में खुद डालना पड़ता है। चाहे फिर वह कोई बुजुर्ग भी क्यों ना हो द्यउन्होंने बताया की निगम द्वारा दिए गए कंप्लेंट करने के नंबर भी काम नहीं करते है, जिस वजह से उनकी शिकायत निगम तक पहुंच नहीं पा रही है। लोगों ने प्रशासन से मांग की है। वह कृपया इस समस्या का जल्द से जल्द कोई समाधान निकालें।ग्


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News