प्रशासन ने हैंगिंग रेस्टोरैंट के लिए दोबारा मांगे आवेदन

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 09:56 PM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा) : यू.टी. प्रशासन ने शहर में हैंगिंग रेस्टोरैंट शुरू करने के लिए इच्छुक एजैंसियों से दोबारा से आवेदन मांगे हैं। इस संबंध में वीरवार को चंडीगढ़ इंडस्ट्रीयल एंड टूरिज्म डिवैल्पमैंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (सिटको) की तरफ से टैंडर जारी किया गया, जबकि पहले सिर्फ एक ही कंपनी आने के चलते प्रशासन ने टैंडर रद्द कर दिया था। रेस्टोरैंट से लोगों को 165 फुट ऊपर खाना खाने का मौका मिलेगा, जिससे वह नीचे शहर के प्रमुख स्थानों का व्यू भी देख सकेंगे। अगर इस बार प्रशासन को कंपनियों को ठीक रिस्पांस मिला तो प्रशासन फरवरी माह तक पूरी टैंडर प्रक्रिया को कंपलीट कर लेगा।

 


पहले एक ही कंपनी अपनी शर्तों पर काम करना चाहती थी, इसलिए रिजैक्ट हो गई थी 
प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि पहले टैंडर में दो कंपनियां आई थी, लेकिन इसमें एक कंपनी अपनी शर्तों के साथ काम करना चाहती थी, जिसके चलते वह रिजैक्ट हो गई और उसके बाद एक ही कंपनी बची, जिस कारण टैंडर रद्द करना पड़ा। प्रशासन रैवेन्यू शेयर बेसिज पर ये रेस्टोरैंट शुरू करना चाहता है, जिसके लिए 29 जनवरी तक इच्छुक एजैंसियां अपनी बिड सबमिट कर सकती हैं। इसे लेकर 22 जनवरी को प्री बिड मीटिंग भी होगी।


लेजर वैली में होगा रेस्टोरैंट
बता दें कि इससे पहले प्रशासन सुखना लेक या कैंबवाला से ये सर्विस शुरू करने पर विचार कर रहा था, लेकिन लेक पर वाइल्ड लाइफ समेत अन्य इश्यू हैं। यही कारण है कि फिर लेजर वैली में इसे शुरू करने का फैसला लिया गया। प्रोजैक्ट के तहत मशीन के जरिए 165 फीट ऊपर लोगों को ले जाया जाएगा। इसमें एक बार में 24 लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। सर्विस के लिए कंपनी के चार प्रशिक्षित कर्मचारी तैनात रहेंगे। करीब 40 मिनट ऊपर स्टे होगा। इसमें मॉक टेल, स्नैक्स और खाना लोग एन्जॉय कर सकेंगे। इसके बाद दूसरे बैच के लोगों को ऊपर ले जाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ashwani

Recommended News

Related News