ई-गवर्नैंस को सुचारु ढंग से लागू करने के लिए 324 आई.टी. माहिरों की होगी भर्ती

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 09:35 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): पंजाब को डिजिटल तौर पर समर्थ बनाने और सरकारी कामकाज में प्रचलित पुराने ढांचे की जगह पर अत्याधुनिक तौर तरीके अपनाने के लिए अहम कदम उठाए जा रहे हैं। प्रशासनिक व सार्वजनिक सुधारों संबंधी विभाग, जो पहलकदमी के लिए नोडल विभाग है, को राज्य स्तर पर आई.टी. काडर के तहत भर्ती के लिए अधिकृत किया गया है जिससे आई.टी. से संबंधित विभिन्न ई-गवर्नैंस प्रोजैक्टों को सुचारु ढंग से अमल में लाया जा सके। इस आई.टी. काडर के तहत भर्ती किए जाने वाले व्यक्तियों को विभिन्न विभागों में तैनात किया जाएगा जिससे ई-गवर्नैंस प्रोग्राम संबंधी विभागों को तकनीकी सहायता मुहैया करवाई जा सके।

 


विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक 324 आई.टी. काडर के अधिकारियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 26 अधिकारियों ने सेवाएं देनी शुरू भी कर दी हैं जिन्हें जल्द अलग-अलग विभागों में भेज दिया जाएगा। दूसरे पड़ाव में सीनियर सिस्टम मैनेजर, सिस्टम मैनेजर, असिस्टैंट मैनेजर और टैक्नीकल असिस्टैंट जल्द ही भर्ती किए जाएंगे।

इस केंद्रीकृत आई.टी. काडर के अंतर्गत भर्ती होने वाले अधिकारी अपने-अपने संबंधित विभागों के मुखियों/प्रशासकीय विभागों को रिपोर्ट करेंगे और प्रशासकीय सुधारों और सार्वजनिक शिकायत संबंधी विभाग /मुख्यमंत्री कार्यालय के साथ काम करेंगे, जिससे अलग-अलग क्षेत्रों में किए जा रहे सुधार और ई-गवर्नैंस प्रोजैक्टों को कामकाज के तौर तरीकों में तबदीली लाने के उद्देश्य और बेहतर प्रशासन मुहैया करवाने के लक्ष्य पूरे हो सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Taranjeet Singh

Recommended News

Related News