होशियारपुर के लिए 10 करोड़ व वकीलों के लिए एक करोड़ की घोषणा

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 11:54 PM (IST)

होशियारपुर,  (ब्यूरो): पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रविवार को कहा कि कम समय के बावजूद लोगों से किए गए वायदों को पूरा करके सपने साकार करने को हरसंभव प्रयास करेंगे। राज्य में समग्र विकास और समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए अपनी सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि राज्य की बेहतरी संबंधी निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए समय का उचित उपयोग किया जाएगा।

 


स्थानीय विधायक सुंदर शाम अरोड़ा के आवास पर आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार दिन-रात काम कर रही है ताकि समग्र विकास और चल रहे बुनियादी ढांचे के कार्यों को समय पर पूरा किया जा सके क्योंकि शहरी विकास समग्र विकास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए फंड की कोई कमी नहीं है।
होशियारपुर को 10 करोड़ रुपए देने की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा उनकी सरकार उपलब्ध समय का सर्वोत्तम उपयोग कर रही है। मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि होशियारपुर में 5 करोड़ रुपए की लागत से अत्याधुनिक बायो डायवॢसटी और स्पोटर््स पार्क स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जल्द ही उक्त पार्क और मैडीकल कालेज का शिलान्यास किया जाएगा। हालांकि चन्नी ने कहा कि इस मैडीकल कालेज की कक्षाएं अगले शैक्षणिक सत्र से शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि निविदा जारी करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए सभी आवश्यक निर्देश पहले ही जारी किए जा चुके हैं ताकि इसका निर्माण जल्द से जल्द शुरू किया जा सके। उन्होंने एडवोकेट्स चैंबर्स के निर्माण हेतु जिला बार एसोसिएशन के लिए 1 करोड़ रुपए के फंड की भी घोषणा की। 

 


मुख्यमंत्री ने पंजाब सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों के 2 किलोवाट तक के 52 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के बिजली बिलों का बकाया माफ करने के लिए एक राहत कि की घोषणा का जिक्र करते हुए कहा कि इसके लिए 1200 करोड़ रुपए अलग से रखे गए हैं, जिनमें से 11 करोड़ रुपए सिर्फ होशियारपुर के उपभोक्ताओं के हैं। उन्होंने दोहराया कि राज्य सरकार शहरी क्षेत्रों में मास्टर प्लान के अनुसार मजबूत जलापूॢत और सीवरेज प्रणाली सहित सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाएगी। विधायक सुंदर शाम अरोड़ा ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि चन्नी के योग्य नेतृत्व में राज्य सरकार निश्चित रूप से लोगों के सपनों को साकार करने के लिए उनकी आकांक्षाओं को पूरा करेगी। 


कोविड-19 महामारी के दौरान अपने माता-पिता को गंवा चुके बच्चों को राहत देते हुए चन्नी ने उन्हें दैनिक उपयोग की वस्तुओं और कुछ नकदी वाले पैकेट सौंपे। मुख्यमंत्री को सिख वेलफेयर सोसाइटी, भाई कन्हैया वैल्फेयर सोसायटी, भगवान वाल्मीकि वैल्फेयर सोसायटी, श्री गुरु रविदास वैल्फेयर सोसायटी, सतगुरु वैल्फेयर सोसायटी और नगर निगम सफाई यूनियन वैल्फेयर सोसायटी नामक विभिन्न संस्थाओं ने सम्मानित किया।


इस दौरान मुख्यमंत्री विधायक अरुण डोगरा और विधायक पवन कुमार आदिया के घर भी गए, जहां उन्होंने दोनों विधायकों के परिवारों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। विधायक आदिया के घर पर मुख्यमंत्री ने गांव भिखोवाल के युवा मंडल को खेल के सामान की किट भी सौंपी। बाद में मुख्यमंत्री विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल के घर पर गए, जहां उन्होंने विधायक चब्बेवाल के माता-पिता का आशीर्वाद लिया। यहां मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब सरकार समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। 


इस दौरान मौजूद प्रमुख लोगों में वन एवं श्रम मंत्री संगत सिंह गिलजियां, विधायक मुकेरियां इंदु बाला, मेयर सुरिंद्र कुमार, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, एन.आर.आई. आयोग पंजाब के सदस्य दलजीत सिंह सहोता और मार्कीट कमेटी के अध्यक्ष राजेश गुप्ता शामिल थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Taranjeet Singh

Recommended News

Related News