साईकिल ट्रैक से अतिक्रमण हटाने के सभी विभाग मिलकर चलाएंगे ड्राइव

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 02:06 PM (IST)

चंडीगढ़,(राजिंद्र शर्मा)।  शहर के अधिकतम साईकिल ट्रैक पर अतिक्रमण प्रशासन के लिए सरदर्दी बनता जा रहा है। यही कारण है कि प्रशासन ने अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई करने का फैसला  लिया है। इसे लेकर इंजीनियरिंग विभाग ने तैयारी शुरु कर दी है, जो पुलिस व अन्य विभागों के साथ मिलकर एक विशेष ड्राइव चलाएगा और सभी ट्रैक से अतिक्रमण  हटाया जाएगा। अभी फिलहाल अधिकतर साईकिल ट्रैक पर अतिक्रमण होने के चलते साईकिल चालक मेन रोड पर ही साईकिल चलाने के लिए मजबूर है, जिससे  हादसों होने का भी खतरा बना रहता है।

 

बता दें कि फर्नीचर मार्किट और धनास में साईकिल ट्रैक पर अतिक्रमण की काफी भरमार है।  इस संबंध में चीफ इंजीनियर सीबी ओझा ने बताया कि वह पुलिस विभाग के साथ मिलकर जल्द ही विशेष ड्राइव चलाएंगे और फर्नीचर मार्किट समेत अन्य साईकिल ट्रैक से इस अतिक्रमण को हटाया जाएगा। इससे अगर अन्य विभागों की जरुरत पड़ेगी तो उनका भी सहयोग लिया जाएगा। इसके अलावा धनास में भी साईकिल ट्रैक  पर अतिक्रमण है और वहां जमीन को लेकर कुछ स्पष्टता नहीं है। यही कारण है कि अब इंजीनियरिंग विभाग जल्द ही रेवन्यू विभाग के साथ मिलकर वहां डिमार्केशन  का काम करवाएगा, तांकि कौन सी जमीन प्रशासन के अंडर आती है, ये पता लगाया जा सकेगा। 

फर्नीचर मार्किट में साईकिल ट्रैक पर होती है पार्किंग :
फर्नीचर मार्किट में साईकिल ट्रैक पर ही लोग वाहन पार्क करते रहते हैं, जिसके चलते साईकिल चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में
कई बार अधिकारियों को शिकायत दी गई, लेकिन बावजूद इसका वहां हालात नहीं बदले हैं। यहां तक कि कई दुकानदार अपना सामान भी साईकिल ट्रैक पर ही रख  देते हैं, जिस कारण भी साईकिल चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। धनास में भी कुछ ऐसे ही हालात है और कई बार शिकायत के बावजूद इसमें कुछ सुधार नहीं हो रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajinder sharma

Recommended News

Related News