फरवरी तक सभी बसों में नॉन ए.सी. जितना ही होगा किराया

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 01:39 PM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा): शहर में एयर कंडीशनर (ए.सी.) बसों में भी नॉन-ए.सी. जितना ही किराया चुकाना होगा। प्रशासन की तरफ से सर्दियों के सीजन फरवरी तक ही ये सुविधा दी जाएगी, क्योंकि इस दौरान ए.सी. का इस्तेमाल नहीं होता है। प्रशासन की तरफ से सप्ताह के अंदर इस संबंध में आदेश जारी कर दिए जाएंगे।
बता दें कि इस बार देरी से ये आदेश जारी किए जा रहे हैं, जबकि कुछ सालों से नवम्बर माह में ही आदेश जारी कर दिए जाते थे। इस संबंध में डायरैक्टर ट्रांसपोर्ट प्रद्युमन ने बताया कि कुछ सालों से सर्दियों में ए.सी. बसों का किराया नॉन-ए.सी बसों के बराबर कर दिया जाता है। उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों से फाइल मंगवाई है जिसे जल्द ही चैक करके सप्ताह के अंदर इस संबंध में आदेश जारी कर दिए जाएंगे। 


लॉकडाऊन में घाटे का करना पड़ा सामना: बता दें कि लॉकडाऊन के दौरान सवारियां न मिलने व सीमित संख्या में बसें चलाने के चलते घाटे का सामना भी करना पड़ा है। यही कारण है कि विभाग ने किराए में भी बढ़ोत्तरी कर कुछ और अधिक किलोमीटर के लिए भी एक जैसा ही किराया वसूला जा रहा था, जबकि बाद में ये किराया पहले जैसे ही कर दिया गया था। यहां तक कि शहर में कई तरह के प्रतिबंध भी लगाए गए थे। इसके चलते अधिकतर गतिविधियों पर रोक थी। इसी कारण बसों के लिए सवारियां नहीं मिल रही थीं।

 

सर्दियों में नहीं होता ए.सी. का इस्तेमाल
बता दें कि अभी फिलहाल ए.सी. बसों में पहले वाला ही किराया चल रहा है, जबकि सर्दी का सीजन शुरू होने के चलते ए.सी. इस्तेमाल नहीं हो रहा है। यही कारण है कि लोगों को नॉन ए.सी. से अधिक किराया देना पड़ता है।


बता दें कि शहर में ए.सी. बसों में पहले पांच किलोमीटर के 15 और उसके बाद 20 से 30 रुपए, जबकि नॉन ए.सी. बसों में पहले पांच किलोमीटर के 10 और उसके बाद 15 और 25 रुपए तक चुकाने पड़ते हैं। प्रशासन के आदेशों के बाद लोगों को ए.सी. बसों में भी नॉन-ए.सी. वाला ही किराया देना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajinder sharma

Recommended News

Related News