विरोध के बाद लाइब्रेरी अब रात 8 बजे तक खुलेगी

11/15/2019 11:56:03 AM

चंडीगढ़ (रश्मि): पंजाब यूनिवर्सिटी के लॉ विभाग में मांगों को लेकर स्टूडैंट्स की ओर से धरना दिया गया। दोपहर 12 बजे विभाग का गेट बंद कर दिया गया। हालांकि धरना दो से अढ़ाई घंटे ही रहा। इस मौके पर मौके पर पुलिस भी पहुंची रही। उन्होंने स्टूडैंट्स की क्लासेज भी खाली करवा दी। स्टूडैंट्स ने मांग की कि लीगल एड कैंप नहीं लगाया गया और न ही लिट्रेरी ईवेंट का आयोजन हुआ। 

 

स्टूडैंट्स ने बताया कि उनका यह कैंप स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी के साथ मिलकर लगाया जाना था। पिछले हफ्ते इसकी योजना बनाई गई थी। इसका नोटिस भी बोर्ड पर लगा दिया गया था, फिर भी योजना पर काम नहीं किया गया। स्टूडैंट्स काऊंसिल के अध्यक्ष चेतन चौधरी व राहुल कुमार भी धरने में मौजूद रहे लेकिन स्टूडैंट्स ने उन्हें विभाग के अंदर नहीं जाने दिया। 

 

डी.एस.डब्ल्यू. वूमैन नीना कप्लाश भी पहुंची थी। चेयरपर्सन मीना पॉल ने स्टूडैंट्स से बातचीत की। स्टूडैंट्स ने लाईब्रेरी की टाइमिंग शाम 5 से 8 बजे तक करने की मांग की। पहले विभाग के दो बैच थे। तब भी यहां लाईब्रेरी 8 बजेे तक ही खुलती थी। इस संबंध में 4 से 5 बार लिखकर भी दिया जा चुका है। इसलिए इसे खोला जाना चाहिए। 

 

पानी की टंकियों की सफाई करवाने की मांग की
स्टूडैंट्स ने पानी की टंकियों, वाटर कूलर और वॉशरूम की रैगुलर सफाई की भी मांग की। वहीं विभाग में प्रोफेशनल शिक्षक, लाईब्रेरी के लिए नई किताबें, सैमीनार रैगुलर स्पोर्ट्स इवैंट व सैनीटरी पैड के लिए वैंडिग मशीन विभाग में इंस्टाल करने की मांग की। 

 

स्टूडैंट्स ने बताया कि उनकी लाईब्रेरी खुलने की मांग मान ली गई, जबकि अन्य मांगों पर यह लाईब्रेरी वीरवार से ही खुली रहेगी। लेकिन अन्य मांगों पर कमेटी बैठक करके सोमवार तक बताएगी। इस मौके पर हरीश गुज्जर, जरनैल सिंह, अंजलि, गगन आदि स्टूडैंट्स मौजूद थे।


pooja verma

Related News