सोसायटी के साथ मिलकर प्रशासन चलाएगा इंदिरा होली डे होम

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 10:11 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : सैक्टर-24 के इंदिरा होलीडे होम को अब यूटी प्रशासन वहां का कामकाज देख रही सोसायटी के साथ मिलकर चलाएगा। पंजाब के गवर्नर और यू.टी. के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर को इस होम का प्रैजीडैंट बनाया गया है। 

बुधवार को बदनौर ने प्रशासन के सब उच्चाधिकारियों समेत इंदिरा होली-डे होम का दौरा किया। उन्होंने यहां चल रहे स्कूल, डिस्पैंसरी आदि का भी दौरा किया। यहां बता दें कि सैक्टर-24 के इंदिरा होली-डे होम को बीते 60 साल से दिल्ली के पूर्व लेफ्टिनैंट गवर्नर तेजेंद्र खन्ना के नेतृत्व में बनी सोसायटी चला रही है। कुछ समय पहले उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

तेजेंद्र ने खुद किया था संपर्क :
प्रशासक के प्रैजीडैंट बनने के बाद अब इस होम की सोसायटी मैनेजमैंट कमेटी में यू.टी. प्रशासन के सोशल वैल्फेयर डिपार्टमैंट के डायरैक्टर नवजोत कौर को भी शामिल किया गया है। 

जानकारी के अनुसार इंदिरा होलीडे होम के कामकाज में मदद को तेजेंद्र खन्ना ने ही प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर से संपर्क किया था और उनके प्रोपोजल पर गौर करने की बात कही गई थी। प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि शुरुआत में पंजाब का सोशल वैल्फेयर डिपार्टमैंट इस होम को चलाता था। करीब 6 साल बाद वर्ष 1966 में दिल्ली के पूर्व लेफ्टिनैंट गवर्नर तेजेंद्र खन्ना की अध्यक्षता में मैनेजमैंट सोसायटी कमेटी का गठन हुआ था।

इंदिरा होली डे होम में ओल्ड एज होम भी बनाएगा प्रशासन :
यहां बता दें कि कुछ दिन पूर्व यू.टी. के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने इंदिरा होलीडे होम में एक ओल्ड एज होम बनाने का भी ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि चंडीगढ़ प्रति व्यक्ति आय में बाकी राज्यों से काफी आगे है। यहां ज्यादातर परिवार छोटे परिवार रहते हैं। इसके अलावा कई परिवार ऐसे हैं, जिनके बच्चे विदेशों में सैटल हो गए हैं। 

ऐसे में उनके माता-पिता यहां अकेले रह जाते हैं। ऐसे परिजनों के लिए प्रशासन इंदिरा होलीडे होम में ओल्ड ऐज होम बनाने पर विचार कर रहा है। आज के टेकओवर और दौरे के बाद प्रशासन की यही की गई घोषणा अब मूर्तरूप लेने की ओर बढऩे लगी है। सोशल वैल्फेयर विभाग की डायरैक्टर नवजोत कौर के मुताबिक प्रशासन सोसायटी के साथ मिलकर इंदिरा हॉलीडे होम को संचालित करेगा और उसके कामकाज में मदद करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News