दुकानों पर सोशल डिस्टैंसिंग की पालना की जांच करेगा प्रशासन

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 11:58 AM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा) : शहर में कोरोना वायरस के चलते दुकानों पर सोशल डिस्टेंस की पालना की जा रही है या नहीं, इसे लेकर यूटी प्रशासन द्वारा चेकिंग की जाएगी। डिप्टी कमिश्नर ने इस संबंध में एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट की चार टीमें गठित की हैं, जोकि मार्केटों में जाकर यह चेक करेंगी और वायलेशन पाए जाने पर दुकानदारों व अन्य के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की करेंगी।

 

इस संबन्ध में प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा लॉक डाउन में छूट दिए जाने के बाद मार्केटों व दुकानों में सोशल डिस्टेंस की पालना करने को लेकर सख्त निर्देश जारी किए गए थे। लेकिन यह सामने आ रहा है कि कईं मार्केटों में सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं की जा रही है। जिसके चलते ही प्रशासन ने यह टीमें गठित की हैं, ताकि सभी मार्केटों में चेकिंग करके सोशल डिस्टेंस सुनिश्चित की जा सके। 

 

जो दुकानदार व अन्य लोग निर्देशों की पालना नहीं कर रहे होंगे, उनके खिलाफ प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने 2-2 एक्साइज एंड टैक्सेशन ऑफिसरों  की अगुवाई में यह चार टीमें गठित की हैं जो अन्य एक्साइज के इंस्पेक्टरों व कर्मचारियों के साथ मार्केटों में जाकर चेकिंग करेंगी। डिप्टी कमिश्नर की तरफ से इस संबन्ध में सभी टीमों को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि वह सख्ती से सोशल डिस्टेंस के आदेशों की पालना करवाने के लिए कार्रवाई करें। 

 

इस संबन्ध में बिल्कुल भी ढिलाई नहीं बरती जानी चाहिए। बता दें कि अभी फिलहाल प्रशासन ने एक्साइज डिपार्टमेंट की ही इन टीमों को काम पर लगाया है। अगर इन टीमों की कार्रवाई के बाद भी मार्केटों में सोशल डिस्टेंस सुनिश्चित नहीं होती है तो विभाग द्वारा और टीमें भी गठित की जा सकती है। वहीं इस लेकर एक्साइज डिपार्टमेंट का कहना है कि डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों पर उन्होंने काम शुरू कर दिया है और जल्द ही सभी मार्केटों में जाकर कार्रवाई की जाएगी। 


 

सीएचबी ने आफिस टाइमिंग की जारी : 
चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड का 50 प्रतिशत से अधिक स्टाफ अधिकारी व कर्मचारी कोविड से संबन्धित इमरजेंसी ड्यूटीज में लगे हुए हैं, जिसके चलते बाकी के स्टाफ के लिए बोर्ड ने आफिस टाइमिंग जारी कर दी है। बोर्ड आफिस सुबह 10 से लेकर शाम 5.30 बजे तक खुला रहेगा, वहीं इमरजेंसी काम में लगे स्टाफ को उनकी दी गयी असाइनमेंट के समय के मुताबिक टाइमिंग की पालना करनी होगी। 

 

वहीं शहर में माइग्रेंट वर्कर्स, टूरिस्ट व छात्र फंसे हुए हैं तो चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए इन लोगों को अपने मूल राज्य पहुंचाने के लिए कोआर्डिनेशन करने की जिम्मेदारी मिली हुई है, इसलिए शनिवार को भी बोर्ड आफिस खुला रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News