रोडवेज के बेड़े में अतिरिक्त बसों को शामिल किया जाएगा : मूलचंद शर्मा

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 10:05 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): हरियाणा के परिवहन, खनन तथा कौशल विकास विभाग के मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के लोगों को यातायात की और अधिक बेहतर सेवाओं के लिए परिवहन विभाग के बेड़े में 809 बसों की खरीद की गई है।

 

मार्च माह तक और भी बसें बेड़े में शामिल की जाएंगी। परिवहन एवं खनन मंत्री हिसार में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा और रोडवेज के सिस्टम को और पारदर्शी बनाने के लिए जल्द ही सभी डिपो में ई-टिकङ्क्षटग सुविधा शुरू की जाएगी। यात्रियों को एन.सी.एम.सी. कार्ड जारी करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है, जिससे यात्रा के दौरान कार्ड को स्कैन करने से उनकी यात्रा का किराया कट जाएगा। इसके अलावा यात्री कैश देकर भी ई-टिकङ्क्षटग मशीन से टिकट ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश में 11 अतिरिक्त बस अड्डों को चालू किया जाएगा। हिसार के बस अड्डे पर यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए जल्द ही वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। 

 


कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश में खनन क्षेत्र में नई भावनाओं के साथ-साथ पारदर्शी व्यवस्था लागू की जा रही है। प्रदेश में माइङ्क्षनग माफिया को पनपने नहीं दिया जाएगा। ओवरलोङ्क्षडग वाहनों के 450 करोड़ रुपए के चालान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 25 माइङ्क्षनग साइट की ऑक्शन की गई है। करनाल, सोनीपत, यमुनानगर, पंचकूला, दादरी तथा महेंद्रगढ़ में खनन संभावनाओं पर कार्य किया जा रहा है, जिसके बाद लोगों को वाजिब दाम पर निर्माण सामग्री मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News