सरकार पर बाबा रामकुमार नाथ के अंतिम संस्कार को लेकर अपमान करने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 08:43 PM (IST)

चंडीगढ़,  (बंसल): समाज सेवी कांता आलडिय़ा ने रोहतक के औघड़ पीर बाबा सूरत नाथ मठ अस्थल बोहर के गद्दीनसीन महंत रमेश नाथ के गुरुभाई बाबा रामकुमार नाथ के अंतिम संस्कार को लेकर सरकार पर अपमान करने के आरोप लगाया। 

 


आलडिय़ा चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आवास के बाहर प्रदर्शन करने पहुंची लेकिन सी.एम. आवास से पहले ही चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें रोक लिया। वह पुलिस से इस बात को लेकर अड़ गई कि सी.एम. आवास के बाहर ही हवन यज्ञ करेगी। पुलिस की मंजूरी के बाद आलडिय़ा ने सी.एम. आवास के साथ लगते पार्क की पार्किंग में डेरे के महंत गुरु रमेश नाथ, गुरुभाई शोभा नाथ, मंजीत मोखरा, महेंद्र बागड़ी, मनीषा बोहत, राजपाल प्रजापति के साथ हवन किया।


उन्होंने सी.एम. के ओ.एस.डी. को मांग-पत्र सौंप इस मामले की सी.बी.आई. से जांच की मांग की। आलडिय़ा ने कहा औघड़ पीर समुदाय की परंपराओं के अनुसार जब किसी नाथ का निधन होता है तो उनके शव को समाधि दी जाती है लेकिन भाजपा सरकार ने ङ्क्षहदू मान्यताओं को तार-तार करते हुए 29 अप्रैल को पीर रामकुमार नाथ का संस्कार कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि रोहतक प्रशासन ने भाजपा व आर.एस.एस. नेताओं के दबाव में आकर जल्दबाजी में रामकुमार नाथ का अंतिम संस्कार करवा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News