चोरी करते देखा तो किया 98 साल की महिला का कत्ल, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 11:18 PM (IST)

चंडीगढ़,  (संदीप) : सैक्टर-8 स्थित कोठी में पंजाब के पूर्व एडिशनल इलैक्शन कमिश्नर केहर सिंह की पत्नी 98 वर्षीय जोगिंदर कौर की हत्या करने के फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान कुक कैलाश भट्ट (31) के रूप में हुई है। कैलाश की पत्नी वहीं सैक्टर-8 में ही कोठी नंबर 77 में काम करती है और वह परिवार के साथ वहीं पर रहते हैं। वह जोगिंदर कौर की नौकरानी की जानकार भी बताई जा रही है। कैलाश मूलरूप से उत्तराखंड स्थित अलमोड़ा का रहने वाला है। 

 


पुलिस जांच में सामने आया है कि कैलाश लॉकडाऊन में नौकरी जाने और कर्ज चढऩे से कैलाश परेशान था, इसलिए ही वह जोङ्क्षगदर कौर की कोठी में चोरी करने पहुंचा था, जहां जोङ्क्षगदर कौर ने उसे चोरी करते देख लिया। इसके बाद कैलाश बुजुर्ग महिला की गला रेत कर हत्या कर फरार हो गया था। आरोपी कैलाश का 18 महीने के बेटा है।


सी.सी.टी.वी. फुटेज में कोठी से भागता दिखा था
एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल ने बताया कि हत्यारे को पकडऩे के लिए एस.पी. सिटी केतन बंसल के नेतृत्व में स्पैशल टीम बनाई गई थी। टीम में सैक्टर 3 थाना प्रभारी शेर सिंह, इंस्पैक्टर सतविंदर सिंह और एस.आई. सुनील कुमार शामिल किए गए थे। पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास सी.सी.टी.वी. फुटेज चैक की तो पता चला कि कोठी में एक व्यक्ति घुसा था और बाद में वह तेजी से कोठी से भागता हुआ नजर आया था। इंस्पैक्टर शेर सिंह को सूचना मिली कि बुजुर्ग महिला की हत्या करने वाला सैक्टर-8ए के पार्क के पास घूम रहा है। उन्होंने मौके पर जाकर आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने गुनाह कबूल लिया।

 


खून से सने जूते और कपड़े भी बरामद
पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर खून से सने उसके वह कपड़े व जूते भी बरामद कर लिए हैं, जो उसने वारदात को अंजाम देते समय पहन रखे थे। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि आरोपी का इससे पहले कोई क्रिमिनल रिकार्ड तो नहीं है। पुलिस के अनुसार घर में प्रवेश करने के बाद उसने वहां  8 से 9 सौ रुपए चोरी किए थे।


स्कूटर पर आया था, रैकी भी की थी
पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी मौजूदा समय में सैक्टर-15 में कुक का काम करता है इससे पहले वह सैक्टर-8 में ही एक कोठी में काम करता था लेकिन लॉकडाऊन में नौकरी जाने से उस पर अढ़ाई लाख रुपए का कर्ज चढ़ गया था। इसके चलते वह परेशान था और उसने जोङ्क्षगदर कौर की कोठी में चोरी करने की योजना बनाई थी। वारदात को अंजाम देने वह अपने स्कूटर पर ही जोङ्क्षगदर कौर की कोठी तक गया था और वारदात को अंजाम देने के बाद उसी पर घर लौटा था। पुलिस ने बताया कि वारदात को अंजाम देने से पहले उसने कोठी की रैकी की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News