पी.एस.पी.सी.एल. ने मोहाली सर्कल में बिजली चोरी के विरुद्ध कसा शिकंजा

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 08:16 PM (IST)

चंडीगढ़, (शर्मा): बिजली की चोरी की शिकायतों के विरुद्ध सख्ती से निपटते हुए पी.एस.पी.सी.एल. की टीमों ने मोहाली सर्कल के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी कर बिजली चोरी और अनाधिकृत प्रयोग के आरोप में 92 उपभोक्ताओं को 59.11 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। यहां प्रैस बयान में बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने बताया कि पी.एस.पी.सी.एल. की टीमों ने जीरकपुर और बनूड़ सब-डिवीजनों के अधीन आते कंडाला, नारायणगढ़, ढकौली, थूहा आदि समेत अलग-अलग गांवों में छापेमारी की। अलग-अलग टीमों ने बिजली चोरी के 16 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि इस समूची कवायद के दौरान बिजली के अनाधिकृत प्रयोग के 4 केस भी सामने आए और उल्लंघन करने वाले ऐसे उपभोक्ताओं को 16.67 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है।

 


गांव झामपुर और सैक्टर-123 में 29 केस 
कैबिनेट मंत्री ने यह भी बताया कि मोहाली डिवीजन के गांव झामपुर और सैक्टर-123 में भी चैकिंग अभियान चलाया गया और बिजली चोरी और अनाधिकृत प्रयोग के 29 केस दर्ज किए गए और साथ ही 21.44 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। उन्होंने कहा कि कुछ बिजली के मीटर संदिग्ध पाए गए हैं और इन टीमों ने उनको मौके पर सील कर दिया है और आगामी और जरूरी जांच के लिए लैब भेज दिया गया है।

 


लालड़ू डिवीजन के अधीन 21 लाख का जुर्माना किया
हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने बताया कि लालड़ू डिवीजन के अधीन आते गांव सरसीनी, तोगापुर, लालड़ू, लालड़ू मंडी और धंगेड़ा में चैकिंग के दौरान बिजली चोरी के 19 मामला और अनाधिकृत बिजली के प्रयोग के 24 मामला दर्ज किए गए और पी.एस.पी.सी.एल. ने इन उपभोक्ताओं को 21 लाख रुपए का जुर्माना किया है।

 


व्हाट्सएप नंबर पर कर सकते हैं शिकायत
बिजली मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार बिजली चोरी को रोकने के लिए वचनबद्ध है और पी.एस.पी.सी.एल. को दागी उपभोक्ताओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के लिए स्पष्ट हिदायतें हैं। उन्होंने बताया कि इन्फोर्समैंट और डिस्ट्रीब्यूशन विंग की टीमें पी.एस.पी.सी.एल. के सभी जोनों में लगातार चैकिंग कर रही हैं और सख्त कार्रवाई करने के अलावा भारी जुर्माने भी किए जा रहे हैं। हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने समूह उपभोक्ताओं को भी अपील की कि वह बिजली चोरी के खतरे को काबू करने के लिए आगे आएं। उपभोक्ता व्हाट्सएप नंबर 96461-75770 पर असली जानकारी देकर चोरी के विरुद्ध मुहिम में योगदान डाल सकते हैं। उन्होंने भरोसा दिया कि शिकायतकर्ता की पहचान गुप्त रखी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News