धनास के 9 अलॉटियों की अलॉटमैंट कैंसल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 11:46 AM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र ): चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड ने स्मॉल फ्लैट्स स्कीम के अंडर रैंट जमा न करवाने वाले अलॉटियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। बोर्ड ने धनास के 9 अलॉटियों की अलॉटमैंट कैंसल कर दी है। इन अलॉटियों को बार-बार मौका देने के बावजूद अपना रैंट जमा नहीं करवाया। इसके अलावा 227 और अलॉटियों पर भी अलॉटमैंट कैंसल की तलवार लटक रही है।

 

इस संबंध में बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि उन्होंने स्कीम के तहत उन अलॉटियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। बता दें कि इस वर्ष जुलाई माह में बोर्ड ने करीब 5500 अलॉटियों को नोटिस जारी किया था। इनमें से अधिकतम अलॉटियों ने अपना रैंट क्लीयर नहीं किया। इसके बाद करीब 275 अलॉटियों को अलॉटमैंट कैंसल करने के तीन नोटिस भेजे गए थे, जिनमें से 48 अलॉटियों ने अपना रैंट क्लीयर किया था। 

 

227 अलाटियों को  शोकॉज नोटिस किया है जारी
बोर्ड ने बाकी 227 अलॉटियों को कई बार शोकॉज नोटिस जारी किया है और वैबसाइट पर भी उनकी सूची अपडेट की है। इसमें उन्हें साफ किया गया कि अगर वह अपना रैंट क्लीयर करने में असफल रहते हैं तो उनकी अलॉटमैंट कैंसल करने के बाद पूरी प्रक्रिया के साथ उनका मकान खाली करवाया जाएगा।
 इन अलॉटियों को पर्सनल हियरिंग भी दी गई। इसके बावजूद अधिकतम अलॉटियों ने रैंट जमा नहीं करवाया है। इसलिए यह कार्रवाई की गई है। 

 

जून में 10 दिन का लगाया गया था स्पैशल कैंप
गौरतलब है कि बोर्ड नेे जून में 10 दिन का स्पैशल कैंप भी अलॉटियों के लिए लगाया गया था ताकि वह आसानी से रैंट क्लीयर कर सकें। धनास, रामदरबार, मौलीजागरां, सैक्टर-38 वैस्ट, सैक्टर-49, सैक्टर-56 और इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-1 में ये कैंप लगाए गए थे। इसके बाद तीन दिन का मिनी कैंप भी लगाया गया। बोर्ड इन कैंप को लगाने के बावजूद भी 10 करोड़ रुपए की रिकवरी करने में असफल रहा था। अभी भी अलॉटियों से करीब 20 करोड़ की रिकवरी करनी बाकी है।

 

कम रैंट होने के बावजूद नहीं जमा करवाते अलॉटी
स्कीम फ्लैट्स स्कीम के तहत बोर्ड ने बहुत कम रैंट तय कर रखा है। इसके बावजूद भी अलॉटी रैंट जमा नहीं करवा रहे हैं। पहले पांच साल के लिए स्कीम का  मासिक रैंट 800 रुपए है, जिसे हर पांच साल बाद 20 प्रतिशत बढ़ाया जाएगा। बोर्ड ने सभी अलॉटियों को कार्रवाई से बचने के लिए जल्द अपना रैंट क्लीयर करने के निर्देश दिए हैं। अलॉटी अब बोर्ड की वैबसाइट पर जाकर ऑनलाइन भी अपना रैंट जमा करवा सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News