6 सदस्यीय समिति गठित, ए.जी. नंदा को हरियाणा से तालमेल के लिए कहा

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 10:01 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी) : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा है कि सुखना झील के साथ लगते इलाके में निर्माण को लेकर हाईकोर्ट के आदशों संबंधी सरकार लोगों के हितों की रक्षा के लिए सभी वैधानिक और न्यायिक कदम उठाएगी। 

इस संदर्भ में व्यापक रणनीति तैयार करने के लिए एक समिति के गठन के आदेश दिए हैं। एडवोकेट जनरल अतुल नन्दा को हाईकोर्ट के आदेशों के जवाब में जोरदार ढंग से पैरवी के लिए हरियाणा के एडवोकेट जनरल के साथ तालमेल करने के लिए कहा। इस मुद्दे पर उच्च स्तरीय मीटिंगकी अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सुखना झील के आसपास बनाए गए घरों में रहते हजारों लोगों को उजाडऩा वाजिब नहीं होगा।

ए.जी. कार्यालय की मदद के लिए नोडल अफसर किए जाएंगे मनोनीत :
मीटिंग के बाद सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र ने मुख्य सचिव को एडवोकेट जनरल के कार्यालय की सहायता के लिए वन और स्थानीय निकाय विभागों से नोडल अफसर मनोनीत करने की हिदायत की, ताकि अदालत में जवाब की पुख्ता तैयारी की जा सके। 

समिति प्रमुख मुख्यमंत्री के मुख्य प्रमुख सचिव सुरेश कुमार होंगे जबकि प्रमुख सचिव तेजवीर सिंह के अलावा आनंदपुर साहिब के संसद मैंबर मनीष तिवारी, विधायक परमिंद्र सिंह पिंकी, फतेहजंग सिंह बाजवा और कंवर संधू और अमनदीप सिंह सदस्य होंगे। 

समिति हरियाणा समेत संबंधित पक्षों के साथ बहु-स्तरीय रणनीति तैयार कर उठाए जाने वाले कदमों का फैसला करने के लिए एडवोकेट जनरल कार्यालय, पंजाब के साथ परामर्श कर साझी रणनीति तैयार करेगी।

ए.जी. ने राज्य के पास मौजूद विकल्पों से सी.एम. को अवगत कराया :
ए.जी. नंदा ने मुख्यमंत्री को हाईकोर्ट की सलाह के जवाब में राज्य के पास मौजूद रास्तों के बारे में अवगत करवाया। चर्चा में हिस्सा लेते हुए संसद मैंबर मनीष तिवारी ने फैसले से जुड़े अमन-कानून के पहलुओं संबंधी रोशनी डाली। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव तेजवीर सिंह, आनंदपुर साहिब से संसद मैंबर मनीष तिवारी, फिरोजपुर से विधायक परमिंद्र सिंह पिंकी, कादियां से विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा, खरड़ के विधायक कंवर संधू, अतिरिक्त मुख्य सचिव वन रवनीत कौर, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्थानीय निकाय संजय कुमार, प्रमुख सचिव शहरी विकास एवं भवन सरवजीत सिंह और डायरैक्टर टाऊन एंड प्लानिंग कविता सिंह उपस्थित थे। रैजीडैंट ऐसोसिएशन की तरफ से अमनदीप सिंह ने नुमाइंदगी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News