बदमाशों व अवैध गतिविधियों के खिलाफ चला ‘ऑप्रेशन आक्रमण’ : विशेष अभियान के तहत 682 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 07:55 PM (IST)

चंडीगढ़,(बंसल): हरियाणा पुलिस द्वारा विशेष अभियान ‘ऑप्रेशन आक्रमण’ के तहत बदमाशों, उद्घोषित अपराधियों, बेल जंपर्स को काबू करने समेत अवैध हथियारों एवं शराब की धरपकड़ सहित मादक पदार्थों की तस्करी पर शिकंजा कसने के लिए समस्त प्रदेश में व्यापक स्तर पर छापेमारी की गई। सभी जिलों में एक साथ चले इस विशेष अभियान में आई.पी.सी., एन.डी.पी.एस. और आम्र्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत 494 एफ.आई.आर. दर्ज कर 682 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। यह एक दिवसीय अभियान अवैध हथियारों पर रोक लगाने, अपराधियों और असामाजिक तत्वों को सलाखों के पीछे डालने और राज्य से नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के उद्देश्य से चलाया गया।

 


हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) प्रशांत कुमार अग्रवाल ने बताया कि लगभग 5000 पुलिसकर्मियों की 616 टीमों ने प्रदेश में कई स्थानों पर रेड की। इन छापेमारी के दौरान 6 मोस्ट वांटेड अपराधी और 10 अन्य बदमाश पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए। इसके अतिरिक्त, रेङ्क्षडग टीमों ने 58 उद्घोषित अपराधियों और 28 बेल जंपर्स को काबू करने में भी कामयाबी हासिल की। काबू किए गए ये बदमाश या तो फरार चल रहे थे या दर्ज कई मामलों में वांछित थे।
इसी प्रकार आम्र्स एक्ट के तहत गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 42 अवैध हथियार और 39 कारतूस बरामद किए गए। साथ ही पुलिस टीमों ने 380 ग्राम अफीम, 75.58 ग्राम स्मैक, 47.8 ग्राम हेरोइन, 31.618 किलो चूरा पोस्त, 60.42 किलो गांजा और 194 ग्राम चरस भी बरामद की। शराब तस्करों पर नकेल कसते हुए पुलिस ने 1884 बोतल देशी शराब, 123 बोतल अंग्रेजी शराब, 112 बोतल बीयर और 1029 लीटर लाहन जब्त किया।

 


डी.जी.पी. ने बताया कि पुलिस टीमों द्वारा अवैध गतिविधियों, उपकरणों और अन्य पदार्थों की जांच के लिए प्रदेश के जेल परिसरों में भी छापेमारी की गई। विशेष अभियान का आंकलन करते हुए, हरियाणा के डी.जी.पी. ने इसे अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कड़ी कार्रवाई और आम जनता के बीच कानून के शासन में विश्वास पैदा करने की दिशा में एक कदम बताया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के विशेष अभियान जारी रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News