चार दिन में डायरिया के 364 केस , 89 नए एच.एस.वी.पी. ने तीन अवैध कनैक्शन काटे

punjabkesari.in Sunday, Jul 18, 2021 - 12:20 AM (IST)

पंचकूला, (आशीष): पिछले 4 दिन के अंदर अभयपुर के 364 लोग डायरिया की चपेट में आ चुके हंै। शनिवार को भी अभयपुर से डायरिया के 89 केस सामने आए हैं। शुक्रवार को देर रात एक बच्चे को पी.जी.आई. रैफ र करना पड़ा था। सिविल अस्पताल में इस समय 74 मरीज एडमिट है। 
सैक्टर-6 सिविल अस्पताल में पिछले दिन से मरीजों की संख्या में इजाफा होता देख स्वास्थ्य विभाग की ओर से सैक्टर-16 स्थित सरकारी डिस्पैंसरी को तैयार किया गया है। जहां पर 24 घंटे मैडीकल सुविधा डायरिया से पीड़ित मरीजो ंको मिलेगी। एक डाक्टर,एक स्टाफ नर्स और हैल्पर की तैनाती रहेगी। एमरजैंसी के लिए 8 बैड 
लगाए हैं।

 


70 प्रतिशत पानी की पाइप लाइन की चैक 
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एक्सियन अमित राठी ने बताया कि एरिया में 70 प्रतिशत घरों की पानी की पाइप लाइन चैक कर ली गई है। सोमवार तक पानी की सप्लाई सुचारू कर दी गई जाएगी। अभयपुर में 3 फाल्ट मिले हैं और तीन घरों के अवैध कनैक्शनों को काट दिया है। जो फाल्ट आया है वह अवैध कनैक्शनों से ही आया है। गांव की सप्लाई शुक्रवार से टोटल बंद कर दी गई है। लोगों को पानी की व्यवस्था वाटर टैंकर से की जा रही है।
सी.एम.ओ. डाक्टर मुक्ता कुमारी ने बताया कि अस्पताल में 74 लोग अभी एडमिट हैं। जिस बच्चे की मौत हुई है उसके कारणों की जांच के लिए कमेटी से रिपोर्ट मांगी है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News