25 लाख के गहनों व नकदी का खरड़ से चोरी बैग मिला बिहार में, 7 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 11:22 AM (IST)

खरड़ (रणबीर): अगस्त माह में सोने के गहनों और नकदी समेत चोरी हुआ बैग बिहार के चंपारन से मिला है। पुलिस ने 5 माह बाद केस दर्ज कर 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, सनी एन्क्लेव खरड़ निवासी आर्मी में वारंट अफिसर एस.के. शर्मा ने बताया कि गत साल 20 अगस्त को उनकी बेटी और पत्नी रिश्तेदारों के कुछ गहने उन्हें देने स्कूटर से औजला कालोनी जा रही थीं। 

 

रिश्तेदार कहीं बाहर जाने से पहले उनके घर ये गहने दे गए थे। जैसे ही वह उक्त जगह पहुंच कर एक दुकान से कुछ सामान लेने लगीं तो बैग स्कूटर से चोरी हो गया। बैग में करीब 25 लाख के गहने और 75 हजार कैश मौजूद था।  इसकी सूचना उन्होंने थाना सदर पुलिस को दी। शर्मा ने बताया कि वह लगातार इस मामले में सुराग की तलाश में थे। इसी दौरान उनको एक दिन उनके फैमिली ज्वैलर का फोन आया, जिसने बताया कि उनका चोरी हुआ बैग बिहार के जिला चम्पारन में देखा गया है।

 

गरीब था, जब लौटा तो बदल गए ठाठ-बाठ
दरअसल जो व्यक्ति खरड़ की औजला कालोनी से वह बैग चोरी कर ले गया था। वह बेहद गरीब था। अचानक उस व्यक्ति के वहां (बिहार) पहुंचने के बाद ठाठ-बाठ बदल गए। उसके हाव-भाव देख उसके जानकारों को उस पर कुछ शक हुआ तो बात सामने आई कि उसके हाथ सोना लगा है। इसके बाद उसके नजदीकी लोगों ने जानने की कोशिश की तो अचानक वही बैग मिल गया। 

 

जिसे यह बैग मिला, उसने उक्त ज्वैलर को फोन कर बैग के बारे में जानकारी हासिल करनी चाही। उस ज्वैलर को चोरी की घटना की पूरी जानकारी थी। ज्वैलर को उक्त व्यक्ति ने बताया कि यह बैग गांव धन्नकुटवा, थाना बलथार, वैस्ट चम्पारन, बिहार) में रह रहे व्यक्ति के पास है। ज्वैलर ने इसकी सूचना शर्मा फैमिली को दी। 

 

वहां पता चला चोरी में शामिल थे 7 लोग
शर्मा के मुताबिक जैसे ही उनको यह जानकारी मिली वह तत्काल पुलिस को इस संबंधी सूचित कर साथ लेकर बताई जगह पहुंच गए। वहां पहुंचकर पता चला कि बैग चोरी में एक व्यक्ति नहीं, बल्कि उसके साथ अन्य साथी भी मौजूद थे। 

 

पुलिस ने एस.के. शर्मा की बेटी शिवानी शर्मा के बयानों पर उक्त लोगों की पहचान हिरदेश दास, नगेंदर दास, राज हरण, अवदेश, कासिम, दुरकाम्य, राज सोनी कुल 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस की ओर से उक्त व्यक्तियों को हिरासत में लेकर मामले की तह तक जाने की कोशिश की जा रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News