जी.एम.सी.एच. 32 में 24 घंटे चल रही स्क्रीनिंग OPD

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 01:47 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमेश): ट्राईसिटी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों के कारण आम लोगों में भी भय पैदा हो गया है। हालत यह बन गए है कि खांसी आते ही या गले में खराश होते ही लोगों के दिमाग में कोरोना घूम रहा है और वह तुरंत अस्पतालों का रुख करने लगे हैं। अस्पतालों में स्थापित किए गए विशेष कर युनिकेबल द डिजीज स्क्रीनिंग सैंटर्स में लोगों की भीड़ है। 

 

जी.एम.सी.एच. 32 में ग्राऊंड फ्लोर पर कैमिस्ट शॉप्स के सामने स्क्रीनिंग सैंटरस्थापित किया गया  है, जहां अब हर दिन 400 लोगों. का पंजीकरण हो रहा है जो कोरोना के शक में यहां आ रहे हैं। 24 घंटे चल रहे इस स्क्रीनिंग सैंटर में आने वालों की लंबी कतार लगने लगी है, जहां सोशल 'डिस्टैंसिंग का भी ध्यान रखा जा  रहा है।

 

ट्रैवल हिस्ट्री पूछी जाती है
स्क्रीनिंग में आने वाले से उसकी ट्रैवल हिस्ट्री पूछी जाती है, उसके संपर्क में आने वालों का ब्यौरा लिया जाता है और टैंपरेचर देखा जा रहा है। डॉक्टर आने वाले मरीज की मैडीकल हिस्ट्री का रिकार्ड भी ले रहे हैं। अगर किसी मरीज में कोरोना वायरस के लक्षण दिखते हैं तो उसे अस्पताल के विशेष कोविड वार्ड में ले जाकर उसके सैंपल लिए जा रहे हैं। 

 

स्क्रीनिंग सैंटर में जांच करने वाली डॉक्टरों की टीम ने बताया कि स्क्रीनिंग सैंटर स्थापित करने के बाद पहले 10 दिन तो गिने-चुने लोग ही आ रहे थे लेकिन अब भारी भीड़ यहां पहुंच रही है। पी.जी.आई. की न्यू ओ.पी.डी., सैक्टर -16 के अस्पताल, मनीमाजरा के अस्पताल सैक्टर -22 के सिविल अस्पताल व सैक्टर -45 के सिविल अस्पताल में भी लू स्क्रीनिंग सैंटर स्थापित किए जा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News