जैकेट रिप्लेस न करने पर स्टोर पर लगाया 2 हजार हर्जाना

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 11:36 PM (IST)

चंडीगढ़, (ब्यूरो): जैकेट का कलर फैड होने पर उसे रिप्लेस न करने की शिकायत पर सुनवाई के बाद डिस्ट्रक्ट कंज्यूमर कमीशन ने एक निजी स्टोर पर 2 हजार का हर्जाना लगाया है। कंपनी को जैकेट की कीमत 3700 रुपए रिफंड करने के निर्देश दिए और एक हजार रुपए मुकदमा खर्च अदा करने के निर्देश भी दिए। कमीशन ने अशोक की शिकायत पर स्टोर के खिलाफ ये फैसला सुनाया है।


 

यह है मामला
डिस्ट्रक्ट कंज्यूमर कमीशन को दी शिकायत में अशोक ने बताया था कि उन्होंने 12 नवम्बर 2019 को 2 हजार रुपए की एक टी-शर्ट खरीदी थी लेकिन टी-शर्ट उन्हें सही नहीं लगी जोकि उन्होंने अगले दिन स्टोर पर चेंज करवा ली। इसके बदले में उन्होंने 3700 रुपए की एक जैकेट खरीद ली, जिसके लिए उन्होंने 1700 रुपए और अदा किए लेकिन कुछ समय बाद ही जैकेट का रंग फैड होने लग गया। उन्होंने 24 नवम्बर 2019 को स्टोर पर जाकर जैकेट चेंज करने को कहा। स्टाफ ने उन्हें आश्वासन दिया कि 10 दिनों में वे जैकेट को रिप्लेस कर देंगे लेकिन बाद में उन्होंने मनमानी शुरू कर दी। परेशान होकर अशोक ने स्टोर के खिलाफ कंज्यूमर कमीशन में शिकायत दी। 


स्टोर की दलीलें नहीं आई काम
कंपनी ने कमीशन में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कस्टमर ने केवल उन्हें परेशान करने के लिए झूठी शिकायत दी है। उन्होंने 12 नवम्बर को टी-शर्ट ली और अगले दिन आकर स्टार पर चिल्लाना शुरू कर दिया। स्टाफ ने उन्हें टी-शर्ट के बदले जैकेट भी दे दी लेकिन फिर भी वे स्टाफ को धमकियां देने लगे। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कमीशन ने अशोक के हक में फैसला सुनाया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News