फ्लिपकार्ट को 3.22 करोड़ रुपए प्रति एकड़ की दर पर 140 एकड़ जमीन आबंटित

2021-04-06T20:25:15.987

चंडीगढ़ (बंसल): ई-कॉमर्स कंपनियों से वेयरहाऊसिंग की बढ़ती मांग को देखते हुए हरियाणा सरकार ने फ्लिपकार्ट समूह को हरियाणा राज्य औद्योगिक और आधारभूत अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एच.एस.आई.आई.डी.सी.) की 140 एकड़ जमीन आबंटित की है, जिस पर फ्लिपकार्ट पातलीहाजीपुर, मानेसर में 3 मिलियन वर्ग फीट के कवर क्षेत्र के साथ एशिया में आपूॢत करने के लिए अपना सबसे बड़ा आपूॢत केंद्र स्थापित करेगा। यह निर्णय आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई हरियाणा एंटरप्राइज प्रोमोशन बोर्ड (एच.ई.पी.बी.) की 10वीं बैठक में लिया गया।

 

बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और शिक्षा मंत्री कंवर पाल भी उपस्थित थे। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत करवाया गया कि मैसर्स इंस्टाकार्ट सॢवस प्राइवेट लिमिटेड (फ्लिपकार्ट समूह की कंपनी) को यह भूमि 3.22 करोड़ रुपए प्रति एकड़ की कीमत पर आबंटित की गई है। यह परियोजना क्षेत्र में आगे के निवेश को गति प्रदान करने के साथ-साथ राज्य व उत्तर भारत के विके्रताओं तथा एम.एस.एम.ई. को बाजार तक पहुंच का अवसर भी प्रदान करेगी।


बैठक में फ्लिपकार्ट समूह के प्रतिनिधियों ने बताया कि इंस्टाकार्ट सॢवस प्राइवेट लिमिटेड अपनी मार्कीट ग्रोथ को सक्षम करने के लिए पूरे भारत में आपूॢत केंद्रों और संबंधित लॉजिस्टिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर की एक शृंखला स्थापित करने की योजना बना रहा है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कंपनी का उद्देश्य ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवा प्रदान करना है और अपने ग्राहकों की सेवा के लिए कंपनी अपनी नैटवर्क क्षमता को मजबूत करने हेतु देशभर में क्षेत्रीय वितरण केंद्र (आर.डी.सी.) का निर्माण करने की योजना बना रही है।


News Editor

Ajesh K Dharwal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static