6 साल की बच्ची की हत्या के आरोप में 12 साल का नाबालिग गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Mar 06, 2021 - 09:49 PM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील राज): हल्लोमाजरा से शुक्रवार शाम को लापता हुई 6 साल की बच्ची की 12 साल के नाबालिग ने हत्या कर दी और फरार हो गया। बच्ची शनिवार सुबह श्मशानघाट के पीछे जंगल में लहूलुहान हालत में पड़ी मिली। लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। ए.एस.पी. श्रुति अरोड़ा और सैक्टर-31 थाना प्रभारी नरेंद्र पटियाल मौके पर पहुंचे और बच्ची को जी.एम.सी.एच. 32 पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं, आरोपी शुक्रवार शाम को बच्ची को ले जाते हुए सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गया, जिससे उसकी पहचान हो सकी।  वहीं, आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर आक्रोशित लोगों ने चंडीगढ़- अंबाला हाईवे को हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट पर चार घंटे जाम कर दिया और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जाम के कारण हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। सैक्टर-31 थाना प्रभारी नरेंद्र पटियाल के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम खोला। वहीं, शाम को सैक्टर-31 थाना पुलिस ने आरोपी 12 साल के नाबालिग को गिरफ्तार कर उस पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया।


पोस्टमार्टम के बाद उठेगा सच्चाई से पर्दा
सैक्टर-31 थाना प्रभारी नरेंद्र पटियाल को शनिवार सुबह 7 बजे जंगल से गुजर रहे व्यक्ति ने सूचना दी कि एक बच्ची का शव लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही ए.एस.पी. श्रुति अरोड़ा और थाना प्रभारी नरेंद्र पटियाल मौके पर पहुंचे और बच्ची को उठाकर जी.एम.सी.एच. 32 लेकर गए। पुलिस ने मौके पर फॉरैंसिक टीम को बुलाया और घटनास्थल से सबूतों को इकट्ठा किया। पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला कि बच्ची की हत्या गला घोंटकर की गई है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही रेप का पता चलेगा। 


नाबालिग ने माना- बच्ची को बहला-फुसला कर जंगल में ले गया था
बच्ची का शव मिलने के बाद थाना प्रभारी नरेंद्र पटियाल ने बच्ची के घर और ट्यूशन वाली जगह के आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगालने शुरू किए। सी.सी.टी.वी. फुटेज में 12 साल का बच्चा पीड़िता को लेकर जाता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद पुलिस ने नाबालिग बच्चे को गिरफ्तार कर लिया। बच्चे ने बताया कि वह बच्ची को बहला-फुसला कर जंगल में ले गया था।


शाम को ट्यूशन सैंटर नहीं पहुंची थी बच्ची
मृतक बच्ची के पिता ने बताया कि वह परिवार के साथ 30 साल से चंडीगढ़ में रहते हैं और उनके तीन बच्चों में बेटी सबसे बड़ी थी। उनकी बेटी गवर्नमैंट स्कूल में नर्सरी की छात्रा थी। बच्ची रोजाना सुबह 11 बजे और शाम 5 बजे पड़ोस में ही ट्यूशन पढऩे जाती थी। उन्हें शुक्रवार सुबह की क्लास के बाद शाम 5 बजे वाली ट्यूशन में बच्ची के न पहुंचने की सूचना मिली। आसपास तलाश करने पर बच्ची का पता नहीं चला तो शाम 7.30 बजे उन्होंने सैक्टर-31 थाना पुलिस को बच्ची के लापता होने की सूचना दी। सूचना के बाद तत्काल एक्शन में आई पुलिस ने परिजनों के साथ मिलकर एरिया में तलाशी अभियान चलाया और लोगों से पूछताछ शुरू कर दी लेकिन रात तक पुलिस को बच्ची का कोई सुराग नहीं लगा। अगले दिन जंगल एरिया से उसका शव बरामद हुआ।

हल्लोमाजरा में बच्ची की हत्या करने वाले 12 साल के नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि बच्ची के साथ रेप हुआ था या नहीं। 
-कुलदीप सिंह चहल, एस.एस.पी., चंडीगढ़


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News