10वीं की छात्रा ने पैट्रोल छिड़क खुद को लगाई आग, पी.जी.आई में मौत

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 10:56 AM (IST)

पंचकूला (मुकेश) : पंचकूला के सैक्टर 7-8/17-18 स्थित चौक के पास सैक्टर-7 की तरफ रोडकट के साथ-साथ बने छोटे से पार्क में वीरवार देर शाम एक लड़की ने खुद पर पैट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। आग की लपटों में घिरी लड़की की चीख-पुकार सुनकर आसपास की कोठियों में रहने वाले लोग बाहर निकले और आग बुझाने की कोशिश की और पुलिस को घटना की सूचना दी। 

 

पुलिस ने लड़की को सैक्टर-6 स्थित सामान्य अस्पताल पहुंचाया, जहां पर करीब 95 प्रतिशत झुलस चुकी लड़की की नाजुक हालत को देखते हुए उसे पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। लड़की की पहचान जीरकपुर स्थित ढकौली के कृष्णा एन्कलेव की रहने वाली कनिका शर्मा (16) के रूप में हुई। 

PunjabKesari

पंचकूला के सैक्टर-11 स्थित एक प्राइवेट स्कूल में वह 10वीं कक्षा की छात्रा थी। मामला आत्मदाह का ही लग रहा है। सीन ऑफ  क्राइम टीम को भी मौके पर बुलवाया गया, जिसने मौके पर लड़की के जले हुए कपड़े, जले हुए 100 रुपए के नोट, बैंच व पैट्रोल की बोतल पर लगे फिंगर प्रिंट्स व मौके से अन्य कई चीजों को इकट्ठा किया।

 

पानी की बोतल में डालकर लाई थी पैट्रोल 
वीरवार शाम करीब सवा सात बजे पार्क से अचानक आग की लपटें देखकर पास से मोटरसाइकिल पर गुजर रहे एक शख्स ने भाग कर लड़की को बचाने की प्रयास किया, उस शख्स ने आसपास की कोठी वालों से आग बुझाने के लिए पानी भी मांगा। पार्क में ही लगी पानी की पाइप से आग को बुझा दिया गया, लेकिन तब तक युवती बुरी तरह झुलस चुकी थी। 

 

युवती को बचाने का प्रयास करने वाले प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवती सिर्फ इतना ही कह रही थी कि ‘आई डांट वांट टू लिव, मुझे मत बचाओ’। बैंच पर पड़ा युवती का पर्स और एक गुलाबी रंग की प्लास्टिक की बोतल मिली है। पुलिस ने जब प्लास्टिक की बोतल को चैक किया तो उसमें पैट्रोल मिला। पास में ही माचिस भी रखी हुई थी। 

PunjabKesari

पर्स में मिला चाकू और मनाली की दो टिकटें
लड़की के पास जो मोबाइल फोन था, प्रत्यक्षदशी उसका पासवर्ड लड़की से जानने की कोशिश करते रहे ताकि उसके परिजनों को घटना के संबंध में जानकारी दी जा सके, लेकिन लड़की ने किसी को मोबाइल फोन का पासवर्ड नहीं बताया। 

 

पुलिस ने युवती के पर्स को चैक किया तो उममें से एक चाकू भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि मनाली की दो टिकटें, एक कुरकुरे का पैकेट, एक फोटो पहचान पत्र व कुछ कागजात भी मिले। जिसके आधार पर पुलिस ने युवती की पहचान पता की और उसके परिजनों से संपर्क साधा जा सका। 

 

एक दिन पहले स्कूल से नहीं लौटी थी, ढकौली थाने में गुमशुदगी की डी.डी.आर. दर्ज थी 
लड़की बुधवार को स्कूल से घर नहीं पहुंची तो उसके परिजनों को उसे काफी ढूंढने का प्रयास किया। रात तक नहीं मिली तो परिजनों ने ढकौली थाने में लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई। 

 

जिसके बाद पुलिस ने डीडीआर दर्ज की थी। पंचकूला पुलिस इस संबंध में ढकौली पुलिस से भी संपर्क साध रही है। डी.सी.पी. पंचकूला कमलदीप गोयल ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह मामला आत्महत्या का लग रहा है। युवती ने ऐसा क्यों किया उसके पीछे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। अलग-अलग पहलुओं पर जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News