विंग कमांडर को बिजनैस का झांसा देकर ठगे 1.80 करोड़

2021-07-14T00:58:29.563

चंडीगढ़, (सुशील राज) : मुकुना नट के बिजनैस का लालच देकर विंग कमांडर से एक करोड़ 80 लाख की ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को साइबर सैल ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान नई दिल्ली के महावीर एन्क्लेव पार्ट-2 निवासी गॉडविन अफंबू और नई दिल्ली स्थित कृष्णा विहार निवासी नवनीत सिंह के रूप में हुई।
साइबर सैल ने दोनों को जिला अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 19 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 

 


फेसबुक पर फंसाया
विंग कमांडर बिक्रम देव सिंह ने बताया कि उन्हें जैसमीन विल्सन की फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वैस्ट मिली और फेसबुक मैसेंजर पर चैट के दौरान उन्होंने अपना व्हाट्सएप नंबर साझा किया। जैस्मीन विल्सन ने चैटिंग में कहा कि वह कंपनी के लिए अरुणाचल प्रदेश के ताकसिंग में स्थानीय किसान से मुकुना नट की खरीद करने के लिए हर 6 महीने में भारत आती है। उसने उसे स्थानीय किसान से मुकुना नट (20 ग्राम) प्रति पाऊच 71,000 रुपए में खरीदने और कंपनी को 3000 डॉलर (210000 रुपए) प्रति पाऊच पर भारत में डीलर बनाना है।
जैसमीन ने विंग कमांडर को मुकुना नुट का बिजनैस करने के लिए कहा और वह उसकी बातों में आ गए।

 

उन्होंने लालच में आकर 150 पाऊच के लिए भुगतान किया। ठगों ने विंग कमांडर से मुकुना नट के कारोबार के बहाने 1,80,00,000 रुपए की ठगी की। साइबर सैल ने विंग कमांडर की शिकायत पर सैक्टर-19 थाने में मामला दर्ज करवाया। साइबर सैल ने गिरोह को पकडऩे के लिए टीम बनाई और 12 जुलाई को दिल्ली से आरोपी गॉडविन अफंबू और नवनीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News