उबर के जरिए कर सकेंगे मेट्रो में सफर, साथ में मिलेगी कैब की सुविधा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 02:20 PM (IST)

नई दिल्लीः अब आप उबर के जरिए दिल्ली मेट्रो जैसे सार्वजनिक परिवहन में यात्रा कर सकेंगे। उबर ने इसके लिए दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) से समझौता किया है। इसके लिए यात्रियों को कार्ड या फिर टोकन का प्रयोग भी नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही यात्रियों को घर से मेट्रो स्टेशन या फिर मेट्रो स्टेशन से अपने घर तक कैब की सुविधा भी मिलेगी।
PunjabKesari
210 स्टेशनों पर दी जाएगी सुविधा
इस तरह की योजना पहली बार एशिया और भारत में शुरू की गई है। इससे पहले इस सेवा को अमेरिका के बोस्टन और फ्रांस के नाइस शहर में शुरू किया गया था। एप पर एक बुकिंग से ही आपकी पूरी यात्रा हो जाएगी। इससे यात्रियों को बार-बार बुकिंग करने के, टोकन या फिर स्मार्ट कार्ड को खरीदने/रिचार्ज कराने के झंझट से मुक्ति मिलेगी। फिलहाल चार स्टेशनों पर यह सुविधा दी जा रही है। अगले चरण में इस सेवा के लिए 46 स्टेशन और जोड़े जाएंगे। इसी प्रकार चरणबद्ध तरीके से 210 स्टेशनों पर यह सुविधा दी जाएगी।
PunjabKesari
कैसे पूरी होगी यात्रा
उबर ऐप के जरिए जब कोई यूजर उबर पर अपनी लास्ट माइल तक की बुकिंग करेगा, तो घर से कैब उसे पिक करेगी और मेट्रो स्टेशन तक छाेड़ेगी। मेट्रो पहुंचकर आपको मेट्रो टिकट या पास की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप उबर ऐप पर एक कोड को स्कैन करके मेट्रो स्टेशन में एंट्री ले सकेंगे। मेट्रो स्टेशन से बाहर आने के लिए भी आपको कोड स्कैन करना होगा। मेट्रो स्टेशन से बाहर आने पर कोई भी उबर कैब, बस या बाइक के जरिए आप अपने सफर की लास्ट माइल डेस्टिनेशन तक जा सकते हैं। मेट्रो स्टेशन पर उबर बस की भी सुविधा मिलेगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News