म्यूचुअल फंड कारोबार से बाहर निकलेगा यस बैंक, अनुषंगियों को बेचेगा हिस्सेदारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 11:34 AM (IST)

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र का यस बैंक म्यूचुअल फंड कारोबार से बाहर निकलेगा। बैंक ने शुक्रवार को कहा कि वह संपत्ति प्रबंधन और न्यासी अनुषंगी इकाइयों में अपनी हिस्सेदारी बेचेगा। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बैंक ने कहा कि उसने 21 अगस्त, 2020 को यस बैंक एसेट मैनेजमेंट (इंडिया) लि. (यसएएमसी) तथा यस ट्रस्टी लि. (वाईटीएल) में अपनी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी जीपीएल फाइनेंस एंड इन्वेस्टमेंट्स लि. को बेचने के लिए पक्का करार किया है। दोनों यस बैंक की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी इकाइयां हैं।

यस बैंक ने कहा, ‘व्हाइट ओक इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लि.के पास अधिग्रहण करने वाली कंपनी की 99 प्रतिशत हिस्सेदारी है। लेकिन अंतत: खरीदार कंपनी के लाभार्थी प्रशांत खेमका हैं, जिनके पास व्हाइट ओक इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट प्राइवेट लि. की 99.99 प्रतिशत हिस्सेदारी है।’ बैंक ने कहा कि इस सौदे के लिए अभी नियामकीय प्राधिकरणों से आवश्यक मंजूरी ली जानी है। यसएएमसी यस म्यूचुअल फंड की संपत्ति प्रबंधन कंपनी है। वहीं वाईटीएल यस म्यूचुअल फंड की ट्रस्टी है।

यस बैंक ने कहा कि यह सौदा पूरा होने के बाद यसएएमसी और वाईटीएल बैंक की अनुषंगी इकाइयां नहीं रह जाएंगी और वह म्यूचुअल फंड कारोबार से निकल जाएगा। बैंक ने कहा कि पक्के करार के क्रियान्वयन से 8 से 12 माह के दौरान वह अपनी अनुषंगियों के बिक्री सौदे को पूरा कर लेगा।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News