Yes Bank ने निरंजन बनोडकर को बनाया CFO, जनवरी से संभालेंगे कमान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 06:27 PM (IST)

नई दिल्लीः प्राइवेट सेक्टर के लेंडर यस बैंक ने बुधवार को कहा है कि उसने 1 जनवरी 2021 से निरंजन बनोडकर (Niranjan Banodkar) को अपने ग्रुप का चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नियुक्त किया है। बैंक ने एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कहा है कि बनोडकर अनुराग अदलखा की जगह लेंगे। अनुराग को चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर बनाया गया है।

निरंजन बनोडकर के पास बैंकिंग में रिस्क मैनेजमेंट, कैपिटल मार्केट्स, फाइनेंशियल प्लानिंग और स्ट्रैटजी में 17 सालों का लंबा अनुभव है। बनोडकर मौजूदा समय में Strategy और Planning function के साथ-साथ Sustainability agenda का भी काम देखेंगे। बैंक ने बताया कि निरंजन ने अप्रैल 2006 में यस बैंक के साथ काम करना शुरू किया और मार्केट रिस्क फंक्शन को स्थापित करने वाले प्रमुख सदस्य से थे।  

बैंक के मुताबिक, निरंजन मार्केट रिस्क के प्रमुख के रूप में बैंक के फाइनेंशियल मार्केट्स बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए पॉलिसी, प्रोसीजर और लिमिट को स्थापित करने का काम देखते थे। बैंक ने आगे कहा कि पिछले 6 सालों में उन्होंने फाइनेंशियल और इन्वेस्टर स्ट्रेटजी के हेड के रूप में काम किया है। उन्होंने इक्विटी और डेट इंस्ट्रूमेंट्स में कई फंड जुटाने के काम की अगुवाई की है। 

निरंजन ने अपने बैंकिंग करियर की शुरुआत बैंक ऑफ बहरीन एंड कुवैत से की थी। इसके साथ ही उन्होंने बैंक में Risk & Business Solutions practice में E&Y के साथ में भी उल्लेखनीय रुप से काम किया है। वो एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और उन्होंने FRM (GARP) की परीक्षा भी पास की है।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News