ट्राई दूरसंचार कंपनियों का जवाब मिलने के दो सप्ताह में देगा ‘प्रायोरिटी प्लान’ पर फैसला

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 12:37 PM (IST)

नई दिल्ली: दूरसंचार नियामक ट्राई को उम्मीद है कि वह वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल के ‘प्रायोरिटी प्लान’ पर दो दूरसंचार कंपनियों से मांगी गई जानकारी का विस्तृत जवाब मिलने के दो सप्ताह के भीतर अपने फैसले को अंतिम रूप दे देगी।

सूत्रों ने कहा कि ‘प्रायोरिटी प्लान’से संबंधित कई मुद्दों पर ट्राई को ‘गंभीर चिंता’ थी। ट्राई ने दो दूरसंचार कंपनियों को जवाब देने के लिए 10 अगस्त तक का समय दिया है। सूत्रों के अनुसार ट्राई ने कंपनियों से पूछा था कि नेटवर्क व्यस्त होने की स्थिति में यदि किसी गैर-प्रीमियम प्लान वाले ग्राहक के इर्द-गिर्द कई सारे प्रीमियम प्लान ग्राहक हों तो उस स्थिति में गैर-प्रीमयम ग्राहक को कैसी सेवाएं मिलेंगी? ट्राई ने ग्राहकों को दो श्रेणियों में बांटने वाले दोनों कंपनियों के इन प्लान पर इस तरह के करीब दो दर्जन प्रश्न पूछे हैं।

सूत्रों ने कहा कि सिर्फ ‘बेहतर सेवा’ शब्द का इस्तेमाल पर्याप्त नहीं है। यह पूछने पर कि इस मुद्दे पर निष्कर्ष तक पहुंचने में ट्राई को कितना समय लगेगा, सूत्र ने कहा कि इस संबंध में दो दूरसंचार कंपनियों ने कुछ और समय मांगा था। सूत्रों ने कहा कि ट्राई जवाब मिलने के दो सप्ताह में ‘प्रायोरिटी प्लान’ पर फैसला सुना देगा।

गौरतलब है कि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने मासिक आधार पर एक निश्चित राशि खर्च करने वाले ग्राहकों को प्रीमियम श्रेणी में रखने की घोषणा की थी। कंपनियों ने अपने ऐसे ग्राहकों को 4जी नेटवर्क पर वरीयता देने, इंटरनेट की तेज स्पीड उपलब्ध कराने समेत कई अन्य लाभ की पेशकश की थी। ट्राई ने इस पर आपत्ति जताते हुए कंपनियों से पहले चरण में जवाब तलब किया था, जिस पर पिछले महीने कंपनियों ने अपने जवाब ट्राई को सौंपे। अब ट्राई ने दोनों कंपनियों से नए प्रश्न पूछे हैं।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News