व्हाइट हाउस खुद को US क्रिप्टो नीति के केंद्र में रखने को तैयार

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 01:01 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः बाइडेन प्रशासन जल्द से जल्द अगले महीने से डिजिटल संपत्ति के लिए एक प्रारंभिक सरकार-व्यापी रणनीति जारी करने की तैयारी कर रहा है और संघीय एजेंसियों को जोखिमों और अवसरों का आकलन करने के लिए काम कर रहा है। यह जानकारी मामले से परिचित सूत्रों से मिली है।

सूत्रों के अनुसार, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने इस योजना पर कई बैठकें की हैं, जिन्हें कार्यकारी आदेश के रूप में तैयार किया जा रहा है। आने वाले हफ्तों में राष्ट्रपति जो बाइडेन को पेश किया जाने वाला निदेश-पत्र, व्हाइट हाउस को क्रिप्टोकरेंसी से निपटने के लिए वाशिंगटन के प्रयासों के केंद्र में रख जाएगा।
PunjabKesari

संघीय एजेंसियों ने पिछले कई वर्षों में डिजिटल संपत्ति के लिए एक चौंकाने वाला दृष्टिकोण अपनाया है और बाइडेन की टीम को पर इस मुद्दे का नेतृत्व करने का दबाव है। उद्योग के अधिकारी अक्सर यह कहते हैं कि अमेरिकी नियमों पर स्पष्टता की कमी है और अन्य लोगों को चिंता है कि चीन और सरकार समर्थित सिक्कों के अन्य देशों द्वारा गले लगाने से डॉलर के प्रभुत्व को खतरा हो सकता है। व्हाइट हाउस ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

शुक्रवार को सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में गिरावट दर्ज की गई। बिटकॉइन 37,000 डॉलर से नीचे गिर गई, जबकि नवंबर में यह लगभग 69,000 डॉलर के उच्च स्तर पर थी।

क्रिप्टो करेंसी संबंधी खबरों के लिए पंजाब केसरी के पेज को फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो करें और एप डाऊनलोड करें

डिस्क्लेमर- यह खबर पाठकों को सिर्फ क्रिप्टो करंसी की जानकारी देने के लिए है। क्रिप्टो करेंसी में क्रिप्टो निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। इसमें निवेश करने से पहले अच्छे निवेश सलाहकार की मदद जरूर लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News