कब आएगा LIC का आईपीओ! वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खत्म किया सस्पेंस

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 10:43 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रस्तावित प्रथम सार्वजनिक शेयर निर्गम (आईपीओ) के लिए तैयारियों की प्रगति की शुक्रवार को समीक्षा की। वित्त मंत्रालय ने एक बयान में यह जानकारी दी। बयान में कहा गया, ‘‘केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एलआईसी आईपीओ की प्रगति की नई दिल्ली में समीक्षा की। जिसमें दीपम (निवेश एवं सार्वजनिक संपत्ति प्रबंध विभाग) के सचिव, वित्तिय सेवा विभाग के सचिव एलआईसी इंडिया के वरिष्ठ अधिकारी और वित्त मंत्रालय के अधिकारी शामिल थे।'' 

समीक्षा बैठक वीडियो कांन्फ्रेंस के जरिए की गई, सरकार देश की सबसे बड़ी और पुरानी जीवन बीमा कंपनी एलआईसी के शेयरों की पहली बार सार्वजनिक बिक्री करने का फैसला किया है। एलआईसी का आईपीओ चालू वित्तिय वर्ष की तीसरी तिमाही लाया जा सकता है।

उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी) के सचिव अनुराग जैन ने कल कहा था कि सरकार एलआईसी के सार्वजनिक निर्गम की सफलता बढ़ाने के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की नीति में बदलाव करेगी। वर्तमान नियमों के तहत बीमा क्षेत्र में विदेशी कंपनियों को 74 प्रतिशत तक हिस्सेदारी की अनुमति है लेकिन एलआईसी के मामले में यह नियम लागू नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News