वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम 20 जनवरी से, पीयूष गोयल समेत कई मंत्री लेंगे हिस्सा

2020-01-19T05:38:50.51

नई दिल्ली: दावोस में 50वीं वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (डब्ल्यू.ई.एफ.) का आयोजन 20 से 24 जनवरी तक होगा। वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल इस फोरम में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। वाणिज्य मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि केन्द्रीय मंत्री गोयल इस दौरान डब्ल्यू.टी.ओ. के मंत्रियों की अनौपचारिक बैठक में भी हिस्सा लेंगे। 

वाणिज्य मंत्रालय ने कहा है कि केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल अपने इस दौरे में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, रूस, सऊदी अरब, स्विट्जरलैंड, कोरिया और सिंगापुर के मंत्रियों से द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। इसके अलावा वह वल्र्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के डायरैक्टर जनरल और ऑर्गेनाइजेशन फॉर इकोनॉमिक को-ऑप्रेशन एंड डिवैल्पमैंट के सैक्रेटरी जनरल से भी मुलाकात करेंगे। वाणिज्य मंत्रालय ने कहा है कि केन्द्रीय मंत्री इस फोरम में कई कम्पनियों के सी.ई.ओ. से मुलाकात के साथ भारतीय रेलवे में निवेश को बढ़ाने और वैश्विक वित्तीय संस्थानों की ओर से भारत में निवेश बढ़ाने के लिए राऊंड टेबल कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

प्रतिनिधिमंडल में ये भी शामिल
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में पीयूष गोयल के साथ केन्द्रीय जहाज रानी राज्य मंत्री मनसुख लाल मांडविया, कर्नाटक और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, पंजाब के वित्त मंत्री और तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री भारतीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहेंगे। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय और इनवैस्ट इंडिया भी इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे।


Pardeep

Related News