हवाई चप्पल पहनने वाले व्यक्ति को भी हवाई यात्रा की सुविधा देना चाहते हैं: नागरिक उड्डयन मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 11:55 AM (IST)

नई दिल्लीः देश में विमानन सेवाओं को आम आदमी के लिए किफायती बनाने पर जोर देते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार हवाई चप्पल पहनने वाले व्यक्ति को भी हवाई सफर की सुविधा देना चाहती है।

सिंधिया ने इंदौर में कहा, "हम आम लोगों तक हवाई यात्रा की किफायती सुविधा पहुंचाना चाहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार कहते हैं कि यह सुविधा ऐसी होनी चाहिए कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई सफर कर सके। भारत में इस संकल्प को साकार करने की पूरी क्षमता है।"

नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि देश में हवाई सेवाओं के विस्तार की योजना पर इस मकसद से काम किया जा रहा है कि आने वाले दशक में अधिक से अधिक आम लोग विमान से यात्रा कर सकें। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले चार सालों के दौरान घरेलू नागर विमानन क्षेत्र के विस्तार के तहत कई छोटे शहरों में नए हवाई अड्डे शुरू किए गए हैं। इसके साथ ही, इन स्थानों को बड़े शहरों से जोड़ने वाले नए मार्गों पर हवाई सेवाएं शुरू की गई हैं।

इस बीच, सिंधिया ने राशन और कपड़ों से लदे नौ ट्रकों को इंदौर में हरी झंडी दिखाकर श्योपुर के लिए रवाना किया। श्योपुर, राज्य के भारी बारिश और बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित जिलों में शुमार है। अधिकारियों ने बताया कि इंदौर नगर निगम ने श्योपुर के बाढ़ पीड़ितों के लिए इस राहत सामग्री का इंतजाम किया है। मोदी सरकार में पिछले महीने बतौर नागरिक उड्डयन मंत्री शामिल किए गए सिंधिया ने मालवा-निमाड़ अंचल में मंगलवार से तीन दिवसीय "जन आशीर्वाद यात्रा" शुरू की थी। उनकी यह यात्रा बृहस्पतिवार को इंदौर में समाप्त होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News