वोडाफोन आइडिया ने AGR मामले में रिव्यू के लिए SC में याचिका दाखिल की

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 04:36 PM (IST)

नई दिल्लीः वोडाफोन आइडिया ने सुप्रीम कोर्ट में एजीआर फैसले के खिलाफ रिव्यू पीटिशन दाखिल किया है। सूत्रों के मुताबिक इस टेलीकॉम कंपनी ने एजीआर बकाए की गणना में हुई गलती को सुधारने के लिए याचना की है। सूत्रों के मुताबिक VI ने सुप्रीम कोर्ट से 23 जुलाई के उसके आदेश पर पुर्नविचार करने की मांग की है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने वोडाफोन आइडिया सहित भारती एयरटेल द्वारा एजीआर मामले पर दाखिल की गई याचिका को 23 जुलाई को खारिज कर दिया था। इस याचिका में कहा था कि दूरसंचर विभाग ने इन कंपनियों पर बकाया एजीआर की गणना में गणितीय गलती की है और इसमें सुधार किया जाना चाहिए।

इन कंपनियों के वकील ने सुप्रीम कोर्ट के सामने दलील रखी थी कि ये कंपनियां पहले से ही घाटे में चल रही है। उस पर भी अगर एजीआर की गणना में हुई गलती को नहीं सुधारा जाता है तो उनकी मुश्किल और बढ़ जाएगी।

बता दें कि 50,000 करोड़ रुपए के बकाया की समस्या से जूझ रही VI के चेयरमैन पद से हाल ही में उद्योग पति कुमार मंगलम बिड़ला ने इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कर्ज से जूझ रही कंपनी को भारत सरकार को सौंपने का प्रस्ताव भी रखा था। बता दें कि VI की कुल एजीआर लाइबिलिटी 58,254 करोड़ रुपए है। जिसमें से उसने 7,854.3 करोड़ रुपए चुका दिए हैं जबकि 50,399.6 करोड़ रुपए अभी भी बकाया हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News