विस्तारा ने किया लुफ्थांसा के साथ ‘कोड शेयर'' करार

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 04:37 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्ण सेवा प्रदाता एयरलाइन विस्तारा ने अपने विदेशी नेटवर्क के विस्तारा के लिए जर्मनी की विमानन कंपनी लुफ्थांसा के साथ ‘कोड शेयर' करार किया है। यह विस्तारा का किसी अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन के साथ छठा ऐसा करार है। दोनों विमानन कंपनियों के बीच इंटरलाइन भागीदारी पहले से है।

करार के तहत लुफ्थांसा प्रतिदिन विस्तारा द्वारा परिचालित करीब 18 उड़ानों में ‘एलएच' डेजिगनेटर कोड जोड़गी। इसके तहत दिल्ली, मुंबई और चेन्नई सहित 10 भारतीय शहर आएंगे। ‘कोड शेयर' करार के तहत कोई एयरलाइन भागीदार विमानन कंपनी के लिए भी अपने यात्रियों की बुकिंग कर सकती है। ऐसे में वह उन गंतव्यों के लिए यात्रियों को सुगमता से सेवाएं उपलब्ध करा सकती है जहां उसकी उपस्थिति नहीं है। लुफ्थांसा के साथ कोड शेयर करने वाली विस्तारा दूसरी एयरलाइन है। इससे पहले एयर इंडिया ने लुफ्थांसा से ‘कोड शेयर' करार किया था।

विस्तारा ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि दोनों एयरलाइंस जल्द इस करार का दायरा बढ़ाने पर विचार कर रही है। इससे दोनों एयरलाइंस के यात्रियों को एक दूसरे के नेटवर्क से यात्रा करने पर ‘माइल्स-प्वाइंट' मिलेंगे। दिल्ली, मुंबई और चेन्नई के अलावा लुफ्थांसा के साथ यह कोड शेयर करार अहमदाबाद, बेंगलुरु, गोवा, हैदराबाद, कोलकाता, कोच्चि और पुणे में लागू होगा। बयान में कहा गया है कि इस ‘कोड शेयर' करार के तहत आज से सभी चैनलों और प्रमुख जीडीएस प्रणाली पर बिक्री शुरू होगी। इसके तहत 16 दिसंबर से यात्रा की जा सकेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News