अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र दवाः निर्मला सीतारमण

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 10:49 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र दवा है क्योंकि यह लोगों को नियमित रूप से कारोबार करने या किसानों को खेती करने की अनुमति देती है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश के 73 करोड़ लोगों ने कोविड-19 रोधी वैक्सीन की डोज ले ली है।

यह भी पढ़ें- केंद्र ने एयर इंडिया की ओर से SPV को असेट्स ट्रांसफर पर TDS-TCS से दी छूट 

उन्होंने कहा, "देश में वैक्सीनेशन अभियान सुचारू रूप से चल रहा है और अभी तक 73 करोड़ लोगों ने टीके की निःशुल्क खुराक ले ली है। आज वैक्सीनेशन कार्यक्रम के जरिए लोग कारोबार करने, व्यापारी कारोबार चलाने के लिए प्रोडक्ट खरीदने, इकोनॉमी को मजबूती देने या किसान खेती करने के सक्षम हो पाए, इसलिए वैक्सीनेशन ही इकोनॉमी को मजबूती देने के लिए इस वायरस से लड़ने की एकमात्र दवा है।"

यह भी पढ़ें- Zomato ने Grocery डिलीवरी सर्विस को बंद करने का फैसला किया

कोरोना वायरस की तीसरी लहर नहीं आने के लिए प्रार्थना
तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक के शताब्दी समारोह में वित्त मंत्री ने कहा, "हम सभी प्रार्थना कर रहे हैं कि कोविड-19 की तीसरी लहर न आए। मान लीजिए अगर तीसरी लहर आती है तो सभी को अस्पतालों की उपलब्धता के बारे में सोचना होगा, अगर कोई अस्पताल है भी तो क्या उसमें आईसीयू है और अगर आईसीयू है तो क्या उसमें ऑक्सीजन है? इन सभी सवालों के लिए मंत्रालय ने एक योजना की घोषणा की है जिसमें अस्पतालों को अपने विस्तार में तेजी लाने की अनुमति दी गई।"

यह भी पढ़ें- आयकर विभाग ने छह सितंबर तक 70,120 करोड़ रुपए का रिफंड किया जारी 

उन्होंने कहा, "तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक की रिपोर्ट के जरिए हम देख सके कि वे मंत्रालय द्वारा घोषित योजनाओं को लाभार्थियों (अस्पताल) तक पहुंचा सके। आज के परिदृश्य में यह जरूरी है। न केवल सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक बल्कि निजी क्षेत्र के बैंकों को भी इसका पालन करना चाहिए।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News