See More

Infosys के खिलाफ अमेरिका में मुकदमा, अधिक मुनाफा दिखाने का लगा आरोप

2019-12-13T10:58:38.917

नई दिल्लीः अमेरिका की शैल लॉ फर्म ने इंफोसिस लिमिटेड के खिलाफ मुकदमा दायर करने की घोषणा की है। भारतीय आईटी कंपनी में अनुचित व्यवहार के कथित आरोपों के बाद निवेशकों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए अमेरिकी कंपनी यह मुकदमा दायर करने जा रही है।
PunjabKesari
इंफोसिस ने अक्टूबर में शेयर बाजारों को सूचित किया था कि उसे कंपनी के शीर्ष प्रबंधन के अनुचित व्यवहार के बारे में गुमनाम व्हीसलब्लोअर से शिकायत मिली है। अमेरिकी बाजार नियामक एसईसी ने भी इस मामले की जांच शुरू की है। वहीं रोजन लॉ फर्म ने कहा था कि वह अमेरिका में निवेशकों को हुए नुकसान की वसूली को सामूहिक मुकदमा दायर करने पर विचार कर रही है। शैल लॉ फर्म ने प्रतिभूति विनिमय अधिनियम 1934 की धारा 10 (बी) और 20(ए) और अमेरिकी प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग (एसईसी) द्वारा बनाए गए नियम 10 बी-5 के उल्लंघन के लिए इंफोसिस के खिलाफ सामूहिक मुकदमा दायर करने की घोषणा की है।
PunjabKesari
उसने सात जुलाई, 2018 से 20 अक्टूबर, 2019 के दौरान कंपनी की प्रतिभूतियां खरीदने वाले निवेशकों को लेकर उससे 23 दिसंबर, 2019 से पहले संपर्क करने को कहा है। इंफोसिस ने इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार किया। बंबई शेयर बाजार ने मीडिया में आई इन खबरों कि कंपनी को अमेरिका में एक और मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है, पर इंफोसिस से स्पष्टीकरण मांगा है। शेयर बाजार में इंफोसिस के जवाब का इंतजार किया जा रह है। 
PunjabKesari


Supreet Kaur

Related News