ट्विटर ने संभवत: ब्राजील के चुनाव में वामपंथी उम्मीदवारों को तरजीह दी

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 02:35 AM (IST)

मॉस्कोः अमेरिकी अरबपति उद्यमी एवं ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि ट्विटर कर्मी ब्राजील में 2022 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान अपने दावे की पुष्टि किए बिना वामपंथी उम्मीदवारों को वरीयता दिया हो। 

मस्क ने कहा, 'मैंने हाल ही में ब्राजील के चुनाव के बारे में बहुत से ट्वीट देखे हैं। यदि वे ट्वीट सटीक हैं, तो संभव है कि ट्विटर कर्मियों ने वामपंथी उम्मीदवारों को वरीयता दी हो।' उन्होंने ये बातें अपने अनुयायी के ट्वीट के जवाब में ट्वीट कर कही। 

उल्लेखनीय है कि ब्राज़ील में दो अक्टूबर को राष्ट्रपति चुनाव का पहला दौर आयोजित किया, जिसमें मुख्य मुकाबला निवर्तमान राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो और पूर्व राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डा सिल्वा के बीच था। 

बोल्सोनारो ब्राज़ील की राजनीति के दक्षिणपंथी खेमे का प्रतिनिधित्व करते हैं और अल्पसंख्यकों, महिलाओं, राजनीतिक विरोधियों और अन्य समूहों को लेकर बार-बार विवादास्पद बयान देते रहे हैं। वहीं, 2003-2010 तक राष्ट्रपति रहे लूलाको 2018 में देश के राज्य तेल उत्पादक पेट्रोब्रास को लक्षित करने वाले एक बड़े घोटाले और हवाला कारोबार के आरोप में जेल में डाल दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News