PMC बैंक के लिए अब तक तीन बोलियां आईं, मूल्यांकन जारी: RBI गवर्नर

punjabkesari.in Saturday, Feb 06, 2021 - 02:55 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को कहा कि तीन निवेशकों ने संकटग्रस्त पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारीॉ बैंक की पुनर्संरचना के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत किए हैं। दास ने कहा कि इन प्रस्तावों का मूल्यांकन चल रहा है। मूल्यांकन के बाद बैंक RBI से संपर्क करेगा।

PMC बैंक के प्रशासक एके दीक्षित ने पिछले महीने बताया था कि तीन संभावित निवेशकों को उनके अंतिम प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए एक फरवरी 2021 तक का समय दिया गया है। आरबीआई गवर्नर ने मौद्रिक नीति की घोषणा के बाद पत्रकारों से कहा कि मुझे सूचित किया गया है कि तीन अंतिम प्रस्ताव मिले हैं। मुझे यह बताया गया है कि PMC बैंक स्वयं इन प्रस्तावों का मूल्यांकन कर रहा है। उन्होंने कहा कि मूल्यांकन के बाद बैंक RBI से संपर्क करेगा।

बता दें केंद्रीय बैंक ने 23 सितंबर, 2019 को PMC बैंक, मुंबई पर कई नियामकीय अंकुश लगाए थे। उस समय बैंक में कई वित्तीय अनियमितताएं सामने आई थीं। साथ ही बैंक द्वारा रीयल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल को दिए गए लोन की सही जानकारी नहीं दी गई थी। इससे पहले रिजर्व बैंक ने पांच जून, 2019 को निकासी की सीमा प्रति जमाकर्ता बढ़ाकर 50,000 रुपए की थी। साथ ही बैंक पर अंकुश बढ़ाकर 22 जून, 2020 तक कर दिए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News