देश की इन दो बड़ी कंपनियों पर GST में गड़बड़ी करने का आरोप, इनकम टैक्स विभाग कर रहा मामले की जांच

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 10:08 PM (IST)

मुंबईः आयकर विभाग के अधिकारियों ने कथित रूप से माल एवं सेवा कर (जीएसटी) की चोरी मामले में सोमवार को इंजीनियरिंग क्षेत्र की दिग्गज कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) तथा मीडिया कंपनी जी समूह के कार्यालयों की तलाशी ली। कर विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

इस बारे में संपर्क करने पर एलएंडटी ने न तो इस घटनाक्रम की पुष्टि की और न ही इसे खारिज किया। हालांकि, जी समूह ने इसकी पुष्टि की है। कर अधिकारी ने कहा कि शहर में एलएंडटी के कई परिसरों पर छापेमारी की गई। वहीं जी के मामले में सुबह से ही देशभर में उसके कार्यालयों में तलाशी चल रह रही है। जी के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा कि कर विभाग के अधिकारी हमारे कार्यालय आए और उन्होंने कुछ सवाल पूछे। हमारे अधिकारी मांगी जा रही सारी सूचनाएं उपलब्ध करा रहे हैं और पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं। 

कर विभाग के सूत्रों ने कहा कि छापेमारी यह पता लगाने के लिए की जा रही है कि कहीं इन कंपनियों ने जीएसटी की चोरी तो नहीं की है। यदि कर अपवंचना हुई है, तो कितनी हुई है। बताया जाता है कि जीएसटी चोरी की सूचना जीएसटी आसूचना महानिदेशालय से मिली है। जी समूह के संस्थापक सुभाष चंद्रा राज्यसभा सदस्य हैं। समूह पिछले एक साल से नकदी संबंधी दिक्कतों का सामना कर रहा है। समूह कर्ज चुकाने के लिए मुख्य कारोबार से अलग व्यवसायों को बेच भी रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News