इन दो बैंकों ने दिया सस्ते लोन का तोहफा, EMI भी होगी कम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 12:16 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) और इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) ने MCLR 0.10 फीसदी घटा दिया है जिसके बाद इन बैंकों के लोन की ब्याज दरें घटी गई हैं। इन दोनों बैंकों से अब Home Loan, Auto Loan और पर्सनल लोन लेना सस्ता हो गया है। वहीं, लोन की ईएमआई भी कम हो गई है।

बता दें कि रिजर्व बैंक द्धारा रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में कटौती करने से बैंकों पर कर्ज की दरें घटाएं जाने का दबाव बड़ गया है। रिजर्व बैंक का इसके पीछे तर्क है कि ताकि अधिक से अधिक लोग इस समय लोन लेने के लिए आगे आएं और अर्थव्यवस्था में पैसे का रोटेशन चलता रहे।

PunjabKesari
बैंक ऑफ महाराष्ट्र बैंक की लोन की नई दरें
बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने  एक साल और छह माह के कर्ज पर एमसीएलआर 7.40 प्रतिशत से घटाकर 7.30 प्रतिशत और 7.30 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत कर दी हैं। सोमवार से बैंक की नई दरें लागू हो चुकी है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एक दिन के, एक माह और तीन माह के कर्ज के लिए एमसीएलआर (MCLR) संशोधित कर 6.80 प्रतिशत, 7 प्रतिशत और 7.20 प्रतिशत किया है।

PunjabKesari
इंडियन ओवरसीज बैंक की नई दरें
इंडियन ओवरसीज बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि उसने सभी अवधि के कर्जों के लिए एमसीएलआर 0.10 प्रतिशत तक कम की है। बैंक की एक साल के कर्ज की एमसीएलआर 7.55 प्रतिशत (पहले 7.65), तीन माह और छह माह की एमसीएलआर घटा कर 7.45 प्रतिशत और 7.55 की है। बैंक की नई दरें दस सितंबर से प्रभावी हो जाएगी।

कोरोना वायरस की वजह से देश में पिछले महीनें में लागू हुए लॉकडाउन से कामकाज पर बुरा असर पड़ा है और लोन भी ले रहे हैं। ऐसे में RBI की योजना है कि ऐसे में अधिक से अधिक लोग लोन लें और इसी के तहत बैंकों से भी दरें घटाने को कहा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News