ये 12 Websites दे रही थी आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा, मोदी सरकार ने किया ब्‍लॉक

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 08:18 PM (IST)

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। इसी अभियान के तहत केंद्र सरकार ने खालिस्तानी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाली 12 वेबसाइटों को ब्लॉक करने के आदेश जारी किए हैं। इन वेबसाइटों में से कुछ सीधे तौर पर गैर कानूनी संगठन सिख फॉर जस्टिस की ओर से संचालित की जा रही थीं। यहां नहीं इन वेबसाइटों पर खालिस्तान समर्थक सामग्री मौजूद थी। 

इन 12 वेबसाइटों पर प्रतिबंध
इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने सूचना प्रोौद्योगिकी अधिनियम की धारा-69A के तहत इन 12 वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय दिया है। जिन वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाया गया है उनमें  pbseva22, seva413, pbteam, pb5911, sfj4farmers.org, Sjf4farmers.uk, pb13, pb99, sewa13, punjabnow और sadapind.org हैं। अब इन प्रतिबंद हुई वेबसाइटों को एक्सेस करने पर स्क्रीन पर सूचना आती है कि भारत सरकार के दूरसंचार विभाग ने इसे ब्लाक कर दिया है। 

इससे पहले संगठन पर लगा प्रतिबंध
गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में सिख फॉर जस्टिस संगठन पर प्रतिबंध लगाया गया था। संगठन पर आरोप था कि यह अलगाववादी एजेंडे के तहत सिख रेफरेंडम 2020 को आगे बढ़ा रहा था। जुलाई 2020 में मोदी सरकार ने इस संगठन से जुड़ी करीब 40 वेबसाइटों को बंद कर दिया था, जोकि आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रही थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News