Yezdi मोटरसाइकिल भारत में कर रही कमबैक, Jawa motorcycle ने तोड़ा नाता

punjabkesari.in Friday, Nov 12, 2021 - 12:43 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः आइकॉनिक मोटरसाइकिल ब्रांड Yezdi अब Jawa Motorcycle का हिस्सा नहीं है। जावा मोटरसाइकिल ने अपने ट्विटर पोस्ट में इसकी जानकारी दी। पोस्ट में जावा ने लिखा कि येज्दी ब्रांड अब अलग काम करेगा। जावा के बाद क्लासिक लीजेंड्स येज्दी को भारतीय बाजार में फिर से खड़ा करने में मदद करेगा। 

PunjabKesariक्लासिक लीजेंड्स के को-फाउंडर अनुपम थरेजा ने हाल में एक ट्वीट करके कहा था कि हमने दूसरे भाई को वापस बुला लिया है। लॉन्च होने के बाद Yezdi ADV की सीधी टक्कर Royal Enfield Himalayan से होगी। खास बात है कि येज्दी की नई बाइक रॉयल इनफील्ड हिमालयन वाले प्राइस सेगमेंट में ही आएगी। येज्दी की नई बाइक में Jawa Perak में आने वाला 334cc का इंजन ही ऑफर किया जा सकता है। पेराक का यह इंजन 30 hp की पावर और 32Nm का टॉर्क पैदा करता है।

PunjabKesariआनंद महिंद्रा के ट्वीट ने बढ़ाई एक्साइटमेंट
क्लासिक लीजेंड्स में Mahindra & Mahindra Group के निवेश के बाद से ही जावा मोटरसाइकिल, BSA और येज्दी के कमबैक की चर्चा होने लगी थी। वहीं, इस साल की शुरुआत में क्लासिक लीजेंड्स ने भारत में Yezdi Roadking का ट्रेडमार्क भी फाइल किया था। इसी के बाद से येज्दी मोटरसाइकिल के भारत में वापस आने की चर्चाओं ने और जोर पकड़ लिया था। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी येज्दी के भारत में वापस आने को लेकर एक ट्वीट किया। महिंद्रा के इस ट्वीट के बाद से लगभग तय है कि येज्दी की भारत में फिर से एंट्री होने वाली है। 

PunjabKesariअगले साल आ सकती है येज्दी की एडवेंचर मोटरसाइकिल
जावा की बात करें तो कंपनी भारत में डेडिकेटेड सेल्स चैनल्स के जरिए अपनी रेट्रो-थीम्ड मोटरसाइकिल्स को लॉन्च कर चुकी है। अब येज्दी भी भी अपने प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, अभी प्रॉडक्ट्स के बारे में ज्यादा डीटेल्स उपलब्ध नहीं हैं। माना जा रहा है कि येज्दी भी भारत में अपने रेट्रो-थीम्ड मोटरसाइकिल्स को लॉन्च करेगा। उम्मीद है कि कंपनी साल 2022 में अपनी एक नई एडवेंचर मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News