Tesla के कर्मचारियों की होगी छंटनी, दुनियाभर में न्यू हायरिंग पर लगी रोक

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 03:03 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनिया के सबसे अमीर शख्स और इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का कर्मचारियों की छंटनी को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। एलन मस्क ने कहा है कि कार बनाने वाली कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या में 10% की कमी करेगी। साथ ही दुनियाभर में सभी नई हायरिंग पर भी रोक लगा दी गई है। उन्होंने ग्लोबल इकोनाॅमी को लेकर चिंता भी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में इकाेनाॅमी की वर्तमान हालातों को देखकर बहुत बुरी फील हाे रहा है।

अधिकारियों को भेजा गया ई-मेल
गुरुवार को टेस्ला के अधिकारियों को एक इंटरनल ई-मेल भेजा गया था। यह ईमेल "दुनिया भर में सभी नियुक्तियों को रोकें" टाइटल से भेजा गया है। बता दें कि मस्क ने इस सप्ताह की शुरुआत में टेस्ला के कर्मचारियों को कार्यालय वापस लौटने या कंपनी छोड़ने के लिए कहा था। मस्क पहले ही कह चुके हैं कि कर्मचारी को कम से कम 40 घंटे (हर हफ्ते) ऑफिस में आकर काम करना होगा वरना नौकरी छोड़ दें। मस्क ने मंगलवार रात कर्मचारियों को भेजे गए एक अन्य ई-मेल में लिखा था, "टेस्ला में सभी को हर सप्ताह कार्यालय में कम से कम 40 घंटे बिताने ही होंगे। यदि आप नहीं आते हैं, तो हम मान लेंगे कि आपने इस्तीफा दे दिया है।"

मस्क भारत में टेस्ला का प्लांट लगाना चाहते हैं 
आपको बता दें कि मस्क भारत में टेस्ला का प्लांट लगाना चाह रहे हैं। हालांकि, अभी इसमें कई दिक्कतें आ रही हैं। हाल ही में मस्क ने कहा था कि टेस्ला उस जगह पर अपना कोई मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नहीं लगाएगी, जहां उसे पहले कार को बेचने और सर्विस देने की परमीशन ना मिले।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News