टेस्ला के CEO एलन मस्क बेचना चाहते हैं अपना घर, जानें क्या है वजह?

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 02:42 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली दुनिया की दिग्गज कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अक्सर अपने विवादास्पद ट्वीट्स को लेकर चर्चा में रहते हैं। वह अपने नए ट्वीट को लेकर सुर्खियों में हैं। दुनिया में अरबपतियों का कोई अस्तित्व न मानने वाले मस्क ने संकल्प लिया है कि वह अपने सारे मकान बेच देंगे और अपने पास कोई संपत्ति नहीं रखेंगे। बीते दिनों किए गए कई ट्वीट के जरिए उन्होंने ये बात कही है। उनका कहना है कि अरबपतियों के अस्तित्व को लेकर गलत राय बनाने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है। 

PunjabKesariबताई यह वजह
ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कॉमिडिन जो रोगन के साथ बातचीत में अपने इस संकल्प को लेकर उन्होंने और भी कई सारी बातें साझा की हैं। 'द जो रोगन एक्सपीरियंस पॉडकास्ट' में मस्क ने कहा, 'संपत्ति ऐसी चीज है, जिससे आपका समाज में सिर नीचा हो जाता है। आपको पता है, ये चीजें आप पर हमला करने का जरिया बन जाती हैं? लोग कहते हैं, मिस्टर अरबपति आपको ये सारी चीजें मिली हैं लेकिन अब मेरे पास कोई चीज नहीं है। अब आप क्या करने जा रहे हैं?'

स्पेस एक्स के भी सीईओ 48 वर्षीय मस्क ने रविवार को कैलिफॉर्निया स्थित अपने दो घरों को बेचने का ऐलान किया है, जिनकी कीमत उन्होंने 3.95 करोड़ डॉलर (297 करोड़ रुपए) रखी है।
 
PunjabKesariविवादित ट्वीट के लिए मशहूर
बीते एक मई को एलन मस्क ने अपने ट्वीट में कहा था कि वह अपने घरों को बेच देंगे। इन्हीं ट्वीट्स में उन्होंने यह बात कहकर हंगामा खड़ा करवा दिया था कि टेस्ला के शेयरों का वैल्यूएशन अधिक है। मस्क के इस ट्वीट के बाद टेस्ला के शेयरों में भारी गिरावट आई थी, जिसमें कंपनी को करोड़ों डॉलर का नुकसान हुआ था। 

मस्क ने जिन दो मकानों को बेचने का ऐलान किया है, उनमें से एक को उन्होंने हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जिन वाइल्डर से 2013 में खरीदा था। इस घर की कीमत जिलो वेबसाइट पर लगभग 95 लाख डॉलर (75 करोड़ रुपए) रखी गई है। वहीं, दूसरे मकान की कीमत 225 करोड़ रुपए रखी गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News