टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया ने जमा की एक हजार करोड़ रुपए की बकाया राशि

punjabkesari.in Saturday, Jul 18, 2020 - 06:27 PM (IST)

नई दिल्लीः टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया ने समायोजित सकल राजस्व एजीआर बकाया राशि के लिए दूरसंचार विभाग को एक हजार करोड़ रुपए का भुगतान किया है। कंपनी ने यह भुगतान शुक्रवार को किया। वोडाफोन-आइडिया इससे पहले तीन बार में 6,854 करोड़ रुपए जमा किए थे। इस प्रकार कंपनी ने एजीआर बकाया के लिए कुल 7,854 करोड़ रुपए का भुगतान किया है।

बता दें कि इससे पहले भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी ट्राई ने देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल और वोडाफोन को प्रीमियम पोस्टपेड प्लान पर रोक लगाने का आदेश दिया था। ट्राई ने यह कदम इसलिए उठाया, क्योंकि दोनों कंपनियां एयरटेल प्लेटिनम और रेडएक्स पोस्डपेड प्लान के जरिए कुछ चुनिंदा यूजर्स को अन्य यूजर्स के मुकाबले हाई-स्पीड डाटा के साथ बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रही हैं।

ट्राई ने दोनों टेलीकॉम कंपनियों से इन पोस्टपेड प्लान को बंद करने का आदेश दिया। साथ ही पत्र लिखकर यह भी पूछा है कि यदि कोई ग्राहक ज्यादा पैसे देता है, तो उसे आम यूजर्स के मुकाबले ज्यादा प्राथमिकता क्यों दी जा रही है। साथ ही यह भी पूछा गया कि अन्य उपभोक्ताओं को कम सुविधाएं क्यों दी जा रही हैं। इसके अलावा दोनों कंपनियों से पत्र में भी यह भी पूछा गया कि आम उपभोक्ताओं के हितों के लिए किस तरह से काम किया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News