टाटा स्टील और एस्सार ने कर्मचारियों को Whatsapp इस्तेमाल ना करने की दी सलाह

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 02:18 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः व्हाट्सऐप की नई पाॉलिसी का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। व्हाएटसऐप की ओर से नियमों में बदलाव के बाद एक तरफ जहां दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने लोगों को सिग्नल ऐप यूज करने की सलाह दी है। ऐसे में टाटा स्टील और एस्सार जैसी कई बड़ी कंपनियों को ऑफिस के काम के लिए ग्रुप चैट के लिए व्हाएट्स ऐप का इस्तेमाल ने करने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें- जनवरी अंत तक बिक्री सामान्य होने की उम्मीद, Jio मार्ट से मिल रहे ऑर्डर: किशोर बियाणी 

देश की बड़ी कंपनियों में शुमार टाटा स्टील ने एक ई-मेल एडवाइजरी जारी की है। इस एडवायजरी में कर्मचारियों से व्हाट्सऐप पर कोई भी संवेदनशील जानकारी साझा नहीं करने और इस ऐप पर बिजनेस मीटिंग नहीं करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही कंपनी ने कर्मचारियों को यह भी सुझाव दिया है कि वे ऑफिस कम्युनिकेशन के लिए माइक्रोसॉफ्ट सर्विस और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स का उपयोग करें।

यह भी पढ़ें- फेसबुक और व्हाट्सऐप पर बैन लगाने की मांग, CAIT ने सरकार को लिखा पत्र

एस्सार ग्रुप ने भी किया आगाह
टाटा स्टील के अलावा एस्सार ग्रुप ने भी अपने कर्मचारियों से कहा है कि वो ऑफिस के काम के लिए व्हाट्सऐप का इस्तेमाल न करें। कंपनी ने बिजनेस मीटिंग्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट टीम्स का उपयोग करने के लिए कहा है। दरअसल व्हाट्सऐप नीतियों में बदलाव के बाद कंपनियां नहीं चाहती है कि बिजनेस से जुड़ा कोई भी संवेदनशील मामला पब्लिक डोमेन में लीक हो। हालांकि व्हाट्सऐप ने साफ किया है कि अगर कोई ग्राहक नई शर्तों को स्वीकार नहीं करना चाहते, तब भी वे कॉल करने और मैसेज प्राप्त करने में सक्षम होंगे लेकिन वे संदेश पढऩे में सक्षम नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें- क्रेडाई का सुझावः आवास मांग बढ़ाने के लिए बजट में टैक्स छूट और सेक्शन 80C की बढ़े लिमिट

टेलीग्राम ने लगाया फेसबुक पर आरोप
इधर व्हाट्सऐप का बढ़ता विवाद देख टेलीग्राम के सीईओ Pavel Durov ने कहा है कि फेसबुक के पास एक पूरा डिपार्टमेंट इस बात का पता लगाने के लिए बैठा हुआ है कि आखिर टेलीग्राम इतना मशहूर क्यों हो रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि, लोगों के बीच वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी गुस्सा है क्योंकि सभी जानते हैं कि अंत में उनका डेटा फेसबुक के एड इंजन पर दिखेगा। इसमें कोई दो राय नहीं कि पिछले कुछ सालों से कई लोग व्हाट्सऐप छोड़ टेलीग्राम पर स्विच कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News