टाटा डिजिटल करेगी क्योरफिट में 550 करोड़ रुपए का निवेश, इन कंपनियों को मिलेगी टक्कर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 08, 2021 - 05:19 PM (IST)

मुंबईः टाटा डिजिटल ने सोमवार को कहा कि वह फिटनेस पर केंद्रित क्योरफिट हेल्थकेयर में 7.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 550 करोड़ रुपए) का निवेश करेगी। हालांकि, कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि इस निवेश से वह कितनी हिस्सेदारी हासिल करेगी। टाटा डिजिटल द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि क्योरफिट के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी मुकेश बंसल टाटा डिजिटल में अध्यक्ष के रूप में एक कार्यकारी की भूमिका में शामिल होंगे और साथ ही क्योरफिट में उनकी अग्रणी भूमिका बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें- कोरोना की मारः मुंबई का Hyatt Regency होटल हुआ बंद, सैलरी देने के नहीं है पैसे 

गौरतलब है कि टाटा डिजिटल अपने ई-कॉमर्स कारोबार का विस्तार करने के लिए अधिग्रहण पर जोर दे रहा है। कंपनी का मुकाबला फ्लिपकार्ट, अमेजन और रिलायंस रिटेल जैसे दिग्गजों के साथ है। टाटा डिजिटल ने बयान में कहा कि भारतीय फिटनेस और वेलनेस बाजार सालाना 20 फीसदी की दर से बढ़ रहा है और 2025 तक इसके 12 अरब डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है और क्योरफिट टाटा डिजिटल को सक्रिय स्वास्थ्य प्रबंधन क्षेत्र में विस्तार करने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें- कोविड वैक्सीन नहीं तो आप इन कंपनियों से नहीं खरीद सकते टर्म इंश्योरेंस

बयान के मुताबिक टाटा संस की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी टाटा डिजिटल लिमिटेड ने क्योरफिट हेल्थकेयर में 7.5 करोड़ अमेरिकी डालर के निवेश के लिए एक सहमति पत्र (एमओयू) पर दस्तखत किए हैं। हालांकि, इसके लिए जरूरी मंजूरियां ली जानी हैं।

यह भी पढ़ें- फाइजर ने रखी कानूनी मामले अमरीका में निपटाने की शर्त

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, "क्योरफिट की साझेदारी हमारी स्वास्थ्य पेशकश के साथ बहुत अच्छी तरह से मेल खाती है, जहां तंदुरुस्ती तेजी से उपभोक्ताओं के जीवन का अभिन्न अंग बनती जा रही है।" बंसल ने कहा कि टाटा डिजिटल से जुड़ना उनके और उनकी टीम के लिए एक रोमांचक कदम है, और क्योरफिट के साथ उनके द्वारा बनाए गए मूल्य की पहचान भी है। बंसल ने कहा, ‘‘टाटा डिजिटल का हिस्सा बनने से हम अपने ग्राहकों के लिए अपनी पेशकशों को राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाने में सक्षम होंगे।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News